CM की कार पर बैठा कौवा, अपशगुन के डर से खरीदी गई नई फॉर्च्यूनर

कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया की एसयूवी पर एक कौवा बैठ गया और 'बदकिस्मती' के डर से उन्होंने नई कार का ऑर्डर दे दिया।

By kishor joshiEdited By: Publish:Sun, 12 Jun 2016 11:31 AM (IST) Updated:Sun, 12 Jun 2016 08:53 PM (IST)
CM की कार पर बैठा कौवा, अपशगुन के डर से खरीदी गई नई फॉर्च्यूनर

बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया जिन्हें अंधविश्वासों का धुर विरोधी कहा जाता है, उन्होंने एक ऐसा कदम उठाया है कि जिससे हर कोई आश्चर्य में पड़ गया। मुख्यमंत्री की कार पर कौवा बैठने के बाद उनके लिए 35 लाख रुपये की कीमत वाली एक नई टोयोटा फॉर्च्यूनर खरीदने का आर्डर दे दिया गया।

बेंगलौर मिरर की खबर के अनुसार, वाकया 2 जून का है जब मुख्यमंत्री के सरकारी बंगले 'कृष्णा' के आहते में उनकी सरकारी कार पार्क की गई थी और उसी समय कार के बोनट पर आकर एक कौवा बैठ कर कांव-कांव करने लगा। इसके बाद जब कौवे को भगाने की काफी कोशिश की गई तो वह टस से मस नहीं हुआ। यह वाकया कैमरे में भी कैद हो गया और इलेक्ट्रानिक मीडिया में इस पर काफी बहस भी हुई। इसी दौरान सिद्धारमैरया सरकार के सामने एक और चुनौती खड़ी हो गई जब राज्य के पुलिस कर्मचारियों ने सामूहिक अवकाश पर जाने की घोषणा कर दी।

पढ़ें- नोएडा की तरह बाराबंकी पर भी 'ग्रहण', यहां आने पर चली जाती है CM की कुर्सी

मुख्यमंत्रियों के करीबियों ने कार के बोनट पर कौवा बैठने की घटना को "अपशगुन" के तौर पर इससे जोड़ दिया और सिद्धारमैया को गाड़ी बदलने की सलाह दे दी। जल्द ही मुख्यमंत्री ने टोयोटा फॉर्च्यूनर के टॉप मॉडल को खरीदने का ऑर्डर दे दिया जिसकी कीमत लगभग 35 लाख रुपये है। कर्नाटक के सियासी हलकों में इसे सिद्धारमैया का तेजी से लिया गया "यू टर्न" माना जा रहा है, क्योंकि सिद्धारमैया कभी खुद अंधविश्वास विरोधी कानूनों के कट्टर समर्थक रह चुके हैं।

अतीत में उन्होंने इस तरह के अंधविश्वासों का सरेआम मजाक उडाया है। कुछ दिन पहले ही एक आईएस अधिकारी ने उन्हें 4 जुलाई को अमावास्या होने की वजह से राज्य विधानसभा सत्र की तारीख बदलने की सलाह दी तो उन्होंने अधिकारी को फटकार लगाते हुए कहा, " अमावास्या है तो क्या हुआ...? आप कैसे इस पर विश्वास कर सकते हैं, हम 4 जुलाई से ही विधानसभा का सत्र शुरू करेंगे।"

पढ़ें- अंधविश्वास में युवती ने खुद को जिंदा फूंका मौत, पति भी झुलसा

हालांकि मुख्यमंत्री कार्यालय से इस बात से इनकार किया है कि कार पर कौवा बैठने की वजह से इसे बदला गया। कार्यालय की तरफ से कहा गया है कि कार तीन साल पुरानी हो चुकी थी इसलिए मुख्यमंत्री के लिए नई कार खरीदना जरूरी हो गया था।

chat bot
आपका साथी