JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

देर रात उन्हें उनके आवास से कावेरी अस्पताल में भर्ती कराया गया। पिछले तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश से यमुना उफान पर है।

By Tilak RajEdited By: Publish:Sat, 28 Jul 2018 10:24 AM (IST) Updated:Sat, 28 Jul 2018 10:54 AM (IST)
JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर
JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

उत्तर प्रदेश में इन दिनों मानसून की कृपा बरस रही है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आम लोगों के लिए बुनियादी सुविधाओं के तोहफों की बारिश करेंगे। द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री एम करुणानिधि की शुक्रवार रात को तबीयत ज्यादा बिगड़ गई। देर रात उन्हें उनके आवास से कावेरी अस्पताल में भर्ती कराया गया। पिछले तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश से यमुना उफान पर है। दिल्ली में होने स्वतंत्रता दिवस समारोह में 20 दिन से भी कम समय बचा है। इस बीच राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में कुख्यात आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैय्यबा और जैश-ए-मोहम्मद के 12 आतंकियों के घुसने की सूचना खुफिया एजेंसियों को मिली है।

प्रधानमंत्री मोदी आज लखनऊ में करेंगे बुनियादी सुविधाओं के उपहारों की बारिश

उत्तर प्रदेश में इन दिनों मानसून की कृपा बरस रही है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आम लोगों के लिए बुनियादी सुविधाओं के तोहफों की बारिश करेंगे। इतना ही नहीं वह इस मौके पर विपक्षी दलों पर बरस सकते हैं। दरअसल, अपनी तीन योजनाओं की तीसरी वर्षगांठ पर शनिवार को पीएम मोदी लखनऊ में होंगे। इस अवसर पर वह 3897 करोड़ की 99 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

DMK अध्यक्ष करुणानिधि की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती

द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के अध्‍यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री एम करुणानिधि की शुक्रवार रात को तबीयत ज्यादा बिगड़ गई। देर रात उन्हें उनके आवास से कावेरी अस्पताल में भर्ती कराया गया। देर रात को ही उनके घर एंबुलेंस पहुंची, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। सूत्रों के अनुसार करुणानिधि का अचानक ब्लड प्रेशर कम हो गया था जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती करने की सलाह दी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

सावन की शुरुआत के साथ हवा में फैली बेलपत्र और चंदन की महक
लंबे चंद्रग्रहण के साथ ही पूर्णिमा की रात खत्‍म हुई और सावन महीने की शुरुआत हो गई है। शनिवार से शुरू हुए इस सावन महीने के साथ जहां धार्मिक मौसम की शुरुआत हुई वहीं बरसात के कारण हर ओर हरियाली छा गई है। एक ओर मंदिरों में चंद्रग्रहण के बाद पूजा-पाठ करने वालों की भीड़ है, वहीं दूसरी ओर शिवलिंग पर जल और दूध की धार के साथ बेलपत्रों का चढ़ना भी शुरू हो गया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

EXCLUSIVE: स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले एनसीआर में घुसे 12 खूंखार आंतकी

दिल्ली में होने स्वतंत्रता दिवस समारोह में 20 दिन से भी कम समय बचा है। इस बीच राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में कुख्यात आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैय्यबा और जैश-ए-मोहम्मद के 12 आतंकियों के घुसने की सूचना खुफिया एजेंसियों को मिली है। इसके बाद एनसीआर सहित पश्चिम उत्तर प्रदेश के जिलों में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। खासकर इस समय कांवड़ यात्रा और स्वतंत्रता दिवस पर हमले की आशंका भी व्यक्त की गई है। खुफिया विभाग की गाइडलाइन के बाद पुलिस को विशेष अभियान चलाने की हिदायत दी गई है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

एनएमसी बिल के खिलाफ देशभर में आइएमए की आज हड़ताल, हो सकती है मुश्किल

राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (एनएमसी) बिल के खिलाफ डॉक्टर फिर लामबंद होने लगे हैं। इस क्रम में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) ने शनिवार को देशभर के सभी अस्पतालों व नर्सिंग होम में एकदिनी हड़ताल की घोषणा की है। हालांकि, दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में हड़ताल नहीं होगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

खतरे के निशान से ऊपर पहुंचा यमुना का जलस्तर, दिल्ली में बाढ़ का खतरा बढ़ा

पिछले तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश से यमुना उफान पर है। वहीं, हरियाणा के यमुनानगर स्थित हथनीकुंड बैराज से पानी छोड़े जाने और पहाड़ी राज्यों में बारिश के चलते दिल्ली में यमुना का जल स्तर खतरे के निशान को पार कर गया है। यमुना का जलस्तर बढ़ने के चलते दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार ने यमुना के किनारे निचले इलाकों में रह रहे लोगों को अलर्ट जारी कर दिया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

पाकिस्तान में दोबारा चुनाव कराने की मांग, इमरान के विरोधी बोले- ये सच्चा जनादेश नहीं

पाकिस्तान में चुनाव के नतीजे आने के बाद भी राजनीतिक उथल-पुथल थमने का नाम नहीं ले रही है। चुनाव में गड़बड़ी के आरोपों के बीच राजनीतिक दलों के एक समूह ने चुनाव परिणाम को सिरे से खारिज कर दिया है। इन दलों ने चुनाव में धांधली का आरोप लगाया है। बता दें कि इस्लामाबाद में हुई विपक्षी दलों की बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएन (एन) भी शामिल थी। हालांकि चुनाव में तीसरे नंबर पर रही पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) ने इस बैठक में हिस्सा नहीं लिया। इन दलों का कहना है कि वे नए सिरे से चुनाव कराने की मांग उठाएंगे। वहीं, अदियाला जेल में बंद नवाज शरीफ ने भी तहरीक-ए-इंसाफ की जीत पर शंका जताई है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

मराठा आरक्षण : CM ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, बोले गडकरी- फडणवीस के साथ पूरी पार्टी खड़ी

महाराष्ट्र सरकार आरक्षण की मांग को लेकर छिड़े मराठा आंदोलन को शांत कराने की कोशिश में जुटी है। इसको लेकर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि इस बैठक में आरक्षण के मुद्दे पर कोई रास्ता निकाला जा सकता है। इससे पहले शुक्रवार को मुख्यमंत्री फडणवीस और मराठा नेताओं के बीच मुलाकात हुई थी। करीब साढ़े तीन घंटे तक चली ये बैठक राज्य के शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े के निवास पर हुई। इस बैठक के बाद आरक्षण को समर्थन देने का फैसला लिया गया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

पटना में जागरण फिल्म फेस्टिवल का आगाज, दर्शकों से रूबरू हुए अभिनेता पवन मल्होत्रा

फिल्में सिर्फ मनोरंजन का साधन नहीं हैं। ये बिना कहे भी काफी कुछ कह जाती हैं। गुरु की तरह यह बहुत कुछ सिखाती हैं। दैनिक जागरण फिल्म फेस्टिवल ऐसी ही अच्छी और शिक्षाप्रद फिल्मों का गुलदस्ता लेकर आया है। ये बातें शुक्रवार की शाम पीएंडएम मॉल स्थित सिनेपोलिस में आयोजित जागरण फिल्म फेस्टिवल के उद्घाटन समारोह में अतिथियों ने कहीं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

भारत व एसेक्स के बीच खेला गया अभ्यास मैच ड्रॉ हुआ

भारत और एसेक्स के बीच तीन दिवसीय अभ्यास मैच बिना किसी नतीजे के समाप्त हो गया। इस तीनदिवसीय अभ्यास मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहली पारी में भारतीय टीम ने 395 रन बनाए। भारत की तरफ से कप्तान विराट कोहली, मुरली विजय, लोकेश राहुल, दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या ने अर्धशतकीय पारियां खेली वहीं एसेक्स की टीम ने पहली पारी में 8 विकेट पर 359 रन बनाए और पारी की घोषणा कर दी। दूसरी पारी में भारत ने दो विकेट पर 89 रन बनाए।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

आज का कार्टून...

chat bot
आपका साथी