टॉप न्यूज : 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर

टॉप न्यूज : 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर

By Sachin BajpaiEdited By: Publish:Tue, 26 Jun 2018 08:38 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jun 2018 11:21 AM (IST)
टॉप न्यूज : 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर
टॉप न्यूज : 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर

1-आपातकाल के खिलाफ आवाज बुलंद करनेवालों के साहस को पीएम मोदी ने किया सलाम 

नई दिल्‍ली, एएनआइ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मुंबई में उन लोगों से रूबरू होकर आभार व्‍य‍क्‍त करेंगे, जिन्‍होंने आपातकाल के दौरान यातनाएं झेलीं, लेकिन 'तानाशाही' के आगे अपने घुटने नहीं टेके। लंबे समय तक जेल रहे, लेकिन झुके नहीं। भाजपा ने न्यूमरीन लाइंस स्थित बिरला मातोश्री सभागृह में एक कार्यक्रम का आयोजन किया है, जिसमें पीएम मोदी लोगों को संबोधित भी करेंगे। इस कार्यक्रम में शामिल होने से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर आपातकाल में तानाशाह सरकार से लड़ाई लड़ने वाले लोगों के जज्‍बे को सलाम किया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

2-दो दर्जन राज्यों में BJP आज राहुल गांधी से पूछेगी सवाल, आपातकाल के दिनों की दिलाएगी याद

नई दिल्ली (जागरण ब्यूरो)। 1975 में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा लगाए गए आपातकाल के विरोध में भाजपा पूरे देश में काला दिवस मना रही है। जिसके तहत आज पार्टी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का घेराव करती नजर आएगी। वह कांग्रेस को आपातकाल के दिनों की याद दिलाएगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

3-शैलजा हत्याकांडः दीमापुर से दिल्ली कैंट तक ऐसे हादसे में तब्दील हुई हसरत

नई दिल्ली [जेएनएन]। अपने दोस्त की पत्नी को पाने की हसरत ने एक सेना के अफसर को कातिल बना दिया। उसने न सिर्फ 'प्यार' का बल्कि सालों की दोस्ती को भी मिनटों में कत्ल कर दिया। लेकिन इस दगाबाजी की कहानी में लाख कोशिशों के बावजूद वो बच नहीं पाया। उसने बहुत बचने की बहुत कोशिश की लेकिन पुलिस की सूझबूझ और उसकी गलतियों ने कुछ ही घंटों में उसका पर्दाफाश कर दिया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 4-एयरसेल मैक्सिस मामला : स्वामी की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

नई दिल्ली (प्रेट्र)। एयरसेल-मैक्सिस सौदा मामले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारी के खिलाफ दायर याचिका में पक्षकार बनने के लिए भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज (मंगलवार) सुनवाई करेगा। भाजपा नेता ने ईडी अधिकारी की आय से अधिक संपत्ति की जांच कराने की मांग की है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

5-Bihar Board Matric Result: आज शाम घोषित होेंगे नतीजे, देखने के लिए यहां करें क्लिक

पटना [जेएनएन]। बिहार बोर्ड मैट्रिक की परीक्षा का परिणाम आज शाम 4.30 बजे जारी करेगा। बोर्ड ने पहले ही इसकी घोषणा कर दी थी और अब इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है। आज अपराह्न 04:30 बजे समिति सभागार में वार्षिक माध्यमिक परीक्षा, 2018 के परीक्षाफल को जारी किया जाएगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

6-बारिश से बेहाल मुंबई, चार की मौत; मौसम विभाग ने आज भी जारी किया अलर्ट

मुंबई (राज्य ब्यूरो)। मौसम विभाग ने आज भी मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया हा। शनिवार से हो रही लगातार बारिश से मुंबईवासियों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो रखा है। सड़कें पानी में डूब गई हैं, तो ट्रैफिक रेंग-रेंगकर चलने पर मजूबर है। मुंबई के मौसम विभाग के निदेशक अजय कुमार ने बताया कि बीते 24 घंटे में मुंबई में 231.4 मिमी बारिश दर्ज की गई है। इसे बहुत अधिक भारी बारिश माना जाता है। शहर में अगले 24 से 48 घंटे में बहुत अधिक बारिश होने का अनुमान है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

7-सौ से अधिक रेलवे स्टेशन पर पांच रुपये में एक लीटर मिनरल वॉटर

नई दिल्ली [प्रेट्र]। कम कीमत पर यात्रियों को शुद्ध पानी पिलाने की पहल के तहत सौ से अधिक रेलवे स्टेशनों पर वाटर एटीएम लगाने का काम पूरा हो चुका है। एटीएम से एक लीटर पानी पांच रुपये में मिलता है जबकि पेपर कप में पानी लेने पर एक रुपये ज्यादा देना पड़ता है। यात्री नकद के अलावा भीम एप, पेटीएम और स्वजल कार्ड के जरिये भी भुगतान कर सकते हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

8-खुशखबरी: केंद्र की हरी झंडी, कानपुर, आगरा व मेरठ के अलावा इन शहरों में दौड़ेगी मेट्रो

सुरेंद्र प्रसाद सिंह, नई दिल्ली। मेट्रो रेल की नई नीति के तहत देश के पांच नये शहरों में मेट्रो रेल परियोजना के संचालन को सरकार की सैद्धांतिक मंजूरी मिल गई। उत्तर प्रदेश के कानपुर, आगरा और मेरठ में प्रस्तावित मेट्रो रेल चलाने के प्रस्ताव पर वित्त मंत्रालय ने अपनी मुहर लगा दी है। इसके अलावा मध्य प्रदेश के इंदौर और भोपाल में जल्दी ही मेट्रो रेल परियोजना पर काम शुरु हो जाएगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

9-यहां के युवाओं ने गांव की प्यास बुझाने के लिए पहाड़ को दी चुनौती

ऋषिकेश, [हरीश तिवारी]: पौड़ी जिले के यमकेश्वर विकासखंड स्थित बिंजाखेत गांव के युवाओं ने समाज के सामने अनुकरणीय उदाहरण पेश किया है। इन युवाओं ने वर्षों से पेयजल संकट झेल रहे अपने गांव तक प्राकृतिक स्रोत से एक किमी लंबी पाइप लाइन बिछाने का बीड़ा उठाया है। अब तक उनका 80 प्रतिशत सफर पूरा भी हो चुका है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

10-पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में कल्याण सिंह ने कहा- थप्पड़ मारकर छीनो अपना अधिकार

लखनऊ (जेएनएन)। आरक्षण कोई भीख नहीं अनुसूचित जाति-जनजाति और पिछड़ों के साथ किए गए पापों का प्रायश्चित है। आरक्षण आपके लिए ही है, अगर आपके इस अधिकार को कोई भी छीनने का प्रयास करे तो थप्पड़ मारकर अपना अधिकार छीन लो। पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय वीपी सिंह ने मंडल कमीशन की रिपोर्ट को लागू करके आरक्षण दिया। लाठी, डंडे, गोली चलीं, खून भी बहा लेकिन, उन्होंने मंडल कमीशन लागू किया। यह बातें राजस्थान के राज्यपाल व उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने कहीं। वह लोकबंधु वंचित वर्ग महासंघ की ओर से पूर्व प्रधानमंत्री स्व. वीपी सिंह के जन्मदिन पर पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी