JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

राफेल के जरिए मोदी सरकार को घेरने की कोशिश में जुटे राहुल गांधी को अब खुद जवाब देना पड़ सकता है।

By Tilak RajEdited By: Publish:Sat, 21 Jul 2018 10:19 AM (IST) Updated:Sat, 21 Jul 2018 11:48 AM (IST)
JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर
JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शहीदों की धरती शाहजहांपुर में किसानों को करीब एक घंटा संबोधित करेंगे। राजस्थान विधानसभा चुनाव में पार्टी को फिर से सत्ता में लाने के लिए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को प्रदेश के भाजपा नेताओं को जीत का मंत्र देंगे। हरियाणा में एक महिला के साथ 40 लोगों के द्वारा सामूहिक दुष्कर्म का मामला गर्मा गया है। विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव भारी मतों से खारिज हो गया। अविश्वास प्रस्ताव के विरोध में 325 वोट पड़े, जबकि पक्ष में महज 126 वोट पड़े। इस प्रस्ताव पर कुल 451 सदस्यों ने वोट डाले। इस तरह से 199 मतों के अंतर अविश्‍वास प्रस्‍ताव गिर गया।

आज का कार्टून...

1- शाहजहांपुर में एक घंटा किसानों को संबोधित करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शहीदों की धरती शाहजहांपुर में किसानों को करीब एक घंटा संबोधित करेंगे। रोजा रेलवे मैदान में 11.50 पर प्रधानमंत्री नौ जिलों के किसानों के साथ जनता को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी ने 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर अपना अभियान शुरू कर दिया है। इससे पहले भी वह उत्तर प्रदेश में चार जगह रैली कर चुके हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

2- राजस्थान विधानसभा चुनाव में पार्टी को फिर से सत्ता में लाने के लिए अमित शाह देंगे जीत का मंत्र

राजस्थान विधानसभा चुनाव में पार्टी को फिर से सत्ता में लाने के लिए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को प्रदेश के भाजपा नेताओं को जीत का मंत्र देंगे। अमित शाह शनिवार को पहले तो राज्य सरकार के मंत्रियों,विधायकों,सांसदों और वरिष्ठ नेताओं की बैठक लेंगे और फिर कोर कमेटी में शामिल नेताओं के साथ विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा करेंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

3- हरियाणा में सामूहिक दुष्कर्म की घटना पर राहुल गांधी का ट्वीट, संसद में उठाएंगे मामले

हरियाणा में एक महिला के साथ 40 लोगों के द्वारा सामूहिक दुष्कर्म का मामला गर्मा गया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि हमने संसद में महिला सुरक्षा के मुद्दे को गंभीरता से उठाया लेकिन आज भी ऐसी हिला देने वाली घटना देश में हो रही है। आपको बता दें कि राहुल गांधी ने कल ही संसद में टीडीपी के द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान सरकार के ऊपर कई तरह के आरोप लगाए थे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

4- दिल्ली में फिर भिड़े आए दो समुदाय के लोग, पुलिस ने किया लाठीचार्ज; 7 गिफ्तार

पूर्वी दिल्ली के त्रिलोकपुरी में फिर से तनाव फैल गया है। यहां मामूली विवाद में देर रात दो समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए। दोनों के बीच जमकर पत्थरबाजी हुई। मौके पर पहुंची पुलिस ने लाठीचार्ज करने के साथ आंसू गैस के गोले छोड़कर लोगों को तितर-बितर किया। इस दौरान शोएब सहित दो लोग घायल हो गए। बहरहाल, पुलिस ने दंगा फैलाने का केस दर्ज कर सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

5- पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी की सुरक्षा में लगी सेंध, एम्स ने साधी चुप्पी

भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी चाकचौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के आइसीयू में भर्ती हैं। इसके बावजूद उनकी सुरक्षा में सेंध लगने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। संस्थान के कार्डियक न्यूरो सेंटर में कार्यरत आइसीयू तकनीशियन अपने साथी को डॉक्टर बताकर आइसीयू तक ले जाने में सफल रहा। हालांकि, दोनों को पकड़ लिया गया है। गत शनिवार को हुई इस घटना के बाद तकनीशियन को निलंबित कर दिया गया है। आज इस मामले पर राजनीति गरमा सकती है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

6- महिला हॉकी विश्व कप: पहले मैच में भारत का सामना मेजबान इंग्लैंड से

आत्मविश्वास से भरी भारतीय टीम महिला हॉकी विश्व कप के पहले मैच में शनिवार को ओलंपिक चैंपियन मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगी। भारत पूल-बी में 26 जुलाई को दुनिया की 16वें नंबर की टीम आयरलैंड के खिलाफ और 29 जुलाई को दुनिया की सातवें नंबर की टीम अमेरिका के खिलाफ मैदान पर उतरेगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

7- जानिए, राहुल गांधी के किस बयान के खिलाफ भाजपा लाएगी विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव

राफेल के जरिए मोदी सरकार को घेरने की कोशिश में जुटे राहुल गांधी को अब खुद जवाब देना पड़ सकता है। फ्रांस की ओर से भी राहुल की गलतबयानी को सार्वजनिक करने के बाद आक्रामक भाजपा उनके खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाएगी। राफेल खरीद के मामले में सीधे प्रधानमत्री पर आरोप लगाकर जब राहुल अपनी पीठ थपथपा रहे थे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

8- बिहार: कल इस रूट पर रेल परिचालन रहेगा बाधित, ये ट्रेनें रहेंगी रद

पटना मुगलसराय रेलखंड के कुलहड़िया और जमीरा हॉल्ट के होने वाले निर्माण कार्य के का रण 22 जुलाई को इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन बाधित रहेगा। बता दें कि वहां के लेवल क्रॉसिंग संख्या 47 के ऊपर निर्माणाधीन रेल ओवर ब्रिज के ऊपर गार्डर लांचिंग का कार्य किया जा रहा है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

9- पाकिस्तान में दिखी PM मोदी के भाषण को लेकर भारत से ज्यादा उत्सुकता

अविश्वास प्रस्ताव को लेकर संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण पर देश में ही नहीं विदेश की भी नजरें थीं। मोदी के भाषण पर सबसे ज्यादा उत्सुकता पाकिस्तान में दिखी और वो भी भारत से ज्यादा। गूगल ट्रेंड की मानें तो भारत से ज्यादा पाकिस्तान में लोग मोदी के भाषण में दिलचस्पी दिखा रहे थे। रात करीब पौने ग्यारह बजे गूगल पर नरेंद्र मोदी के भाषण को लेकर पाकिस्तान में उत्सुकता 67 फीसद और भारत में 59 फीसद थी। इसके बाद ओमान, अमेरिका, कनाडा, ब्रिटेन, कतर, आस्ट्रेलिया, जर्मनी और बांग्लादेश, सऊदी अरब, यूएइ, नेपाल और सिंगापुर का नंबर था।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

10- इंटरनेट की आजादी से छेड़छाड़ पर लगाम, रुकेगी कंपनियों की मनमानी

साइबर संसार ज्ञान का अथाह समंदर है। इस दुनिया में हर पल कुछ न कुछ नया घटित होता है। यही वजह है कि इसकी बहुत सी गतिविधियों से या तो हम अनजान रहते हैं या फिर जानते हुए भी दरगुजर कर जाते हैं। ऐसा ही एक पहलू नेट पक्षपात है जो इन दिनों काफी प्रचलित हो चला है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

chat bot
आपका साथी