Move to Jagran APP

मोरनी में युवती से 40 लोगाें के दुष्‍कर्म का मामला गर्माया, राहुल गांधी ने कही ये बात

हरियाणा के मोरनी के एक गेस्ट हाऊस में 22 वर्षीय युवती से 40 लोगों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म करने का मामला गर्मा गया है। कांग्रेस के अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने इस पर ट्वीट किया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 21 Jul 2018 09:07 AM (IST)Updated: Sat, 21 Jul 2018 08:57 PM (IST)
मोरनी में युवती से 40 लोगाें के दुष्‍कर्म का मामला गर्माया, राहुल गांधी ने कही ये बात
मोरनी में युवती से 40 लोगाें के दुष्‍कर्म का मामला गर्माया, राहुल गांधी ने कही ये बात

जेएनएन, पंचकूला। हरियाणा के मोरनी के एक गेस्ट हाऊस में 22 वर्षीय युवती से 40 लोगों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म करने का मामला गर्मा गया है। मुरथल कांड के बाद हुई इस दिल दहला देने वाली घटना पर कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया है। उन्‍होंने भाजपा सरकार पर निशाना साधा है और इस घटना को दुखद व बेहद शर्मनाक करार दिया।

loksabha election banner

राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि भाजपा शासन खासकर हरियाणा में बेटियां और महिलाएं सुर‍क्षित नहीं हैं। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि हरियाणा में 40 लोगों द्वारा एक युवती से सामूहिक दुष्‍कर्म करने की घटना ने मिले दुखी और हिला कर रख दिया। बिडंबना की बात है कि महिलाआें के प्रति बढ़ते हिंसा व अपराध की घटनाअों का मामला मैंने आज ही (शुक्रवार को) संसद में उठाया। उन्‍होंने कहा कि हमें एक देश और इसका नागरिक होने के नाते इस शर्मनाक हालत के खिलाफ आवाज उठाना होगा। हमें बेटियों की सुरक्षा के लिए कदम उठाना होगा।

आरोप है कि मोरनी के एक गेस्‍ट हाऊस में इस विवाहित युवती को चार दिन तक ( खाने में नशीला पदार्थ मिलाकर दे दिया जाता था और फिर नौ से 10 व्यक्ति उससे सामूहिक दुष्कर्म करते थे। महिला किसी तरह वहां से बचकर भागी और अपने पति को फोन कर सारी कहानी बयां की।

महिला बस से पंचकूला पहुंची, जहां से उसका पति उसे महिला पुलिस थाने ले गया। आरोप है कि वहां पर पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की गई और उसे मनीमाजरा भेज दिया गया। युवती ने मनीमाजरा पुलिस को पूरी घटना बताई। चंडीगढ़ पुलिस ने केस दर्ज करके लवली रिजॉर्ट के मालिक एवं मैनेजर को गिरफ्तार कोर्ट में पेश करके न्यायिक हिरासत मेें भेज दिया।

मामला पंचकूला के अधिकार क्षेत्र का होने के कारण चंडीगढ़ पुलिस ने शुक्रवार को केस पंचकूला ट्रांसफर कर दिया। पंचकूला में केस ट्रांसफर होते ही पुलिस कमिश्नर चारु बाली ने तीन पुलिस कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया और मामले की जांच के लिए एसीपी अंशु सिंगला की अगुवाई एसआइटी बना दी।

ये है घटनाक्रम

मनीमाजरा निवासी महिला के पति को लवली गेस्ट हाऊस के मालिक सुनील सन्नी ने कहा था कि उसे रायपुररानी की तरफ काम के लिए महिला की जरुरत है। इसके बाद पति ने सन्नी को उसकी पत्नी को काम पर रखने के लिए कहा था। 15 जुलाई को वह पत्नी को रामगढ़ ले गया था, जहां से आगे होटल मालिक सुनील महिला को कार में बैठाकर फार्म हाऊस ले गया।

सुनील ने कहा था कि उसके रहने खाने का प्रबंध भी हमारा होगा। लेकिन, आरोपित सुनील महिला को फार्म हाऊस ले जाने के बजाय मोरनी के लवली गेस्ट हाऊस ले गया। इसके बाद पति जब भी पत्नी को फोन करता था, तो वह रोती थी, लेकिन आरोपितों के डर के कारण कुछ नहीं कह पाती थी।

यह भी पढ़ें: पंजाब की दो सहेलियों ने बनाया पैडगैंग, अक्षय कुमार ने भी किया जज्‍बे को सलाम

इसके बाद पति ने आरोपित सुनील को फोन किया तो वह बार-बार फोन काट देता था और फिर फोन ब्लैक लिस्ट में डाल दिया। पति ने फिर सुनील को फोन करके कहा कि इसे भेज दो तो वह उसे धमकियां देने लगा। आरोपित महिला को नशे के इंजेक्शन देने की धमकी देता था, उसके खाने में नशा मिलाकर बेहोश कर देते थे। महिला के अनुसार 15 से 18 जुलाई तक उससे रोजाना अलग-अलग लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। जब उसने कुछ आरोपितों को रोकने की कोशिश की तो उन्होंने कहा कि वह पुलिस वाले हैं। कभी 10, तो कभी 11 लोग सामूहिक दुष्कर्म करते थे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

18 जुलाई को महिला ने अपने पति को फोन पर कहा कि वह बहुत तंग है और यहां नहीं रुकना चाहती। इसके बाद पति ने सुनील को धमकी दी कि मेरी पत्नी को भेज दो, वरना पुलिस को शिकायत कर दूंगा। इसके बाद आरोपित ने युवती को दोपहर लगभग तीन बजे बस में बिठाकर भेज दिया और कहा कि पंचकूला बस स्टैंड से इसको ले लेना। पति ने पुलिस कंट्रोल रूम में फोन किया तो उन्होंने कहा महिला थाने में जाओ। वह महिला थाने में गया तो कहा गया कि जब तुम्हारी पत्नी आएगी, तब आना। इस बीच, उसकी पत्नी बस स्टैंड पहुंच गई और उसने सारी बात पति को बताई।

यह भी पढ़ें: काफी मशक्‍कत के बाद मिला मां का डेथ सर्टिफिकेट, फिर देखकर बेटे के उड़े होश

पहले दवाई दिलवा दो

बस स्टेंड आने पर पति ने पत्नी को कहा कि चलो महिला थाने में शिकायत दर्ज करवाते हैं, परंतु महिला ने कहा कि मुझे चक्कर आ रहे हैं, पहले दवाई दिलवा दो। उसे वह नागरिक अस्पताल सेक्टर 6 ले गया। जहां पर महिला ने सारी बात बता दी। डॉक्टरों ने पुलिस को बुलाने के लिए कहा। पति ने 100 नंबर पर फोन किया, तब भी कोई नहीं आया। इसके बाद पुलिस ने कह दिया कि तुम्हारा केस मनीमाजरा में बनता है।

चंडीगढ़ पुलिस ने केस दर्ज

पीड़ित महिला पति के साथ मनीमाजरा थाने पहुंची, जहां पर सारी बात बताई। चंडीगढ़ पुलिस ने तुरंत केस दर्ज करके लवली गेस्ट हाऊस पर रेड मारी और आरोपित सुनील, मैनेजर अवतार को गिरफ्तार कर लिया। जिन्हें बाद में कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। बाद में केस को पंचकूला पुलिस को ट्रांसफर कर दिया गया।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.