Share Market: मिलाजुला रहा आज बाजार का हाल, सेंसेक्स 224 अंक ऊपर चढ़ा; निफ्टी 6 अंक गिरा नीचे

शेयर बाजार में आज भी मिलाजुला रुख देखने को मिला है। आज आईटीसी के शेयर ने 4.74 प्रतिशत की छलांग लगाई। आज के कारोबार में एचडीएफसी टाटा स्टील बजाज फाइनेंस एनटीपीसी पावर ग्रिड और एचडीएफसी बैंक टॉप लूजर रहे। (फोटो- जागरण)

By Shivani KotnalaEdited By: Publish:Thu, 02 Feb 2023 06:05 PM (IST) Updated:Thu, 02 Feb 2023 06:05 PM (IST)
Share Market: मिलाजुला रहा आज बाजार का हाल, सेंसेक्स 224 अंक ऊपर चढ़ा; निफ्टी 6 अंक गिरा नीचे
Share Market Closing Bell Markets end on mixed note, pic courtesy- jagran file

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। Share Market Closing Bell: गुरुवार के कारोबारी दिन शेयर बाजार में मिलाजुला प्रभाव देखने को मिला है। मार्केट मिक्स्ड नोट पर बंद हुआ। बीएसई का सेंसेक्स हरे निशान पर लेकिन निफ्टी लाल निशान पर बंद हुआ। कारोबार के अंत में सेंसेक्स 224 अंकों की बढ़त में रहा जबकि निफ्टी 6 अंकों की गिरावट में रहा। सेंसेक्स 0.38 फीसदी की बढ़त के बाद 59,932.24 के स्तर पर बंद हुआ।

वहीं निफ्टी 0.03 फीसदी की गिरावट के बाद 17,610.40 के स्तर पर बंद हुआ। हालांकि आज प्री- ओपन में सेंसेक्स हरे निशान के साथ तेजी दर्ज करवा चुका था, लेकिन ऊपर चढ़ने के बाद सेंसेक्स और निफ्टी शुरुआती फेज में ही नुकसान में कारोबार कर रहे थे।

टॉप गेनर्स और लूजर्स

बीएसई का सेंसेक्स आज दिन भर में 60,007.67 के टॉप लेवल पर पहुंचा वहीं इसकी सबसे निचली गिरावट 59,215.62 स्तर तक की रही। आज आईटीसी के शेयर ने 4.74 प्रतिशत की छलांग लगाई। वहीं अन्य टॉप गेनर्स में इंडसइंड बैंक, हिंदुस्तान यूनिलीवर, इंफोसिस, विप्रो, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज और आईसीआईसीआई बैंक शामिल रहे।

कौन सी कंपनियां रहीं आज के कारोबार में टॉप लूजर

आज के कारोबार में एचडीएफसी, टाटा स्टील, बजाज फाइनेंस, एनटीपीसी, पावर ग्रिड और एचडीएफसी बैंक टॉप लूजर रहे।

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले कितने पैसे गिरा रुपया, ऐसा रहा ब्रेंट क्रूड का हाल

आज अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 40 पैसे गिरकर 82.20 पर बंद हुआ है। हालांकि रुपये के गिरने के पीछे विदेशी कोषों की निकासी और कॉरपोरेट डॉलर की मांग वजहें रहीं। वहीं दूसरी ओर अंतरराष्ट्रीय तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 0.29 प्रतिशत गिरकर 82.78 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया।

ये भी पढ़ेंः Adani Enterprises FPO: एफपीओ को रद्द करने के बाद गौतम अडानी का बयान- निवेशकों का हित सर्वोपरि

क्या है वित्त मंत्री की Mahila Samman Saving Certificate स्कीम, निवेश करने से कितना होगा लाभ? जानें सब कुछ

 

chat bot
आपका साथी