हनुमान चालीसा विवाद: भाजपा नेता किरीट सोमैया का दावा, पुलिस ने उनके नाम से झूठी प्राथमिकी दर्ज करने की बात स्‍वीकारी

भाजपा नेता किरीट सोमैया जिन पर बीती 23 अप्रैल को शिवसैनिकों द्वारा हमला किया गया था। किरीट सोमैया का दावा है कि खार पुलिस स्‍टेशन ने स्‍वीकार किया है कि इस घटना को लेकर उनके खिलाफ झूठी एफआइआर दर्ज की गई थी।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Wed, 27 Apr 2022 01:19 PM (IST) Updated:Wed, 27 Apr 2022 01:19 PM (IST)
हनुमान चालीसा विवाद: भाजपा नेता किरीट सोमैया का दावा, पुलिस ने उनके नाम से झूठी प्राथमिकी दर्ज करने की बात स्‍वीकारी
भारतीय जनता पार्टी की महाराष्ट्र इकाई के नेता किरीट सोमैया

मुंबई, एएनआइ। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की महाराष्ट्र इकाई के नेता किरीट सोमैया, जिन पर पिछले शनिवार को मुंबई में कथित तौर पर शिवसैनिकों द्वारा हमला किया गया था, ने मंगलवार को पुलिस अधिकारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, उन्‍होंने कहा कि घटना के संबंध में उनके खिलाफ एक फर्जी प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा विवाद के बीच, भारतीय जनता पार्टी के नेता किरीट सोमैया, जिन पर पिछले शनिवार को मुंबई में कथित तौर पर शिवसैनिकों द्वारा हमला किया गया था, ने बुधवार को दावा किया कि खार पुलिस स्टेशन ने "स्वीकार किया है कि घटना के संबंध में उनके नाम पर एक झूठी प्राथमिकी दर्ज की गई थी।" आज दोपहर 12.30 बजे वे प्रवीण दारेकर, मंगल प्रभात लोढ़ा, गोपाल शेट्टी, विधायक सुनील राणे और मैं महाराष्ट्र के राज्यपाल से मुलाकात करेंगे।'

सोमैया ने सोमवार को आरोप लगाया था कि बांद्रा पुलिस स्टेशन ने उनके नाम से झूठी प्राथमिकी दर्ज की है। सोमैया ने ट्वीट किया था कि “मुंबई पुलिस ने 23 अप्रैल के हमले के बारे में मेरी एक 'फर्जी प्राथमिकी' प्रसारित की। जबकि मैंने कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की है। बांद्रा पुलिस स्टेशन ने 23 अप्रैल को मेरी प्राथमिकी दर्ज करने से इनकार कर दिया। मैं कल दोपहर 12 बजे खार पुलिस स्टेशन में फर्जी एफआईआर की इस आपराधिक साजिश के खिलाफ शिकायत दर्ज कराऊंगा। ”

इसके बाद मंगलवार को उन्होंने कथित फर्जी प्राथमिकी के खिलाफ खार थाने में शिकायत दर्ज कराई। “खार पुलिस स्टेशन ने उन पुलिस अधिकारियों के खिलाफ मेरी शिकायत दर्ज की, जिन्होंने खार घटना के मेरे नाम पर एक फर्जी प्राथमिकी दर्ज की थी। मुझे मारने की कोशिश करने वाले शिवसेना गुंडों को बचाने के लिए यह एक आपराधिक साजिश है। एफआईआर में आईपीसी की धारा 467,465,466,471,167,217,218, 120बी के तहत कार्रवाई की मांग की गई है।

सोमवार को पार्टी के पांच विधायकों और भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने गृह राज्य मंत्री (MoS) नित्यानंद राय और केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला से मुलाकात की और सोमैया पर कथित रूप से शिवसेना कार्यकर्ताओं द्वारा कथित हमले पर एक विस्तृत रिपोर्ट सौंपी।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले भाजपा नेता और मुंबई से पूर्व सांसद किरीट सोमैया पर शिवसेना के कथित कार्यकर्ताओं ने हमला किया था। घटना आधी रात से कुछ घंटे पहले की है जब सोमैया खार थाने में राणा दंपत्ति से मिलने आए थे। गिरफ्तार निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा के पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के आवास 'मातोश्री' के बाहर हनुमान चालीसा का जाप करने के आह्वान ने शिवसेना कार्यकर्ताओं को नाराज कर दिया था, जिसके बाद दंपति को हिरासत में ले लिया गया था।

chat bot
आपका साथी