Move to Jagran APP

Dombivli Blast: ठाणे की केमिकल फैक्ट्री में जोरदार धमाका, एक किलोमीटर तक सुनी गई आवाज; 7 की मौत, 48 घायल

Dombivli Boiler Blast महाराष्ट्र के ठाणे जिले के डोंबिवली में गुरुवार को एक रसायन फैक्ट्री में बॉयलर फटने से बड़ा हादसा हो गया। बॉयलर में विस्फोट के बाद भीषण आग लग गई जिसमें सात लोगों की मौत के साथ 48 कर्मचारी घायल हो गए हैं। पुलिस ने बताया कि आग बुझाने के लिए मौके पर दर्जनों दमकल की गाड़ियां को लगाया गया।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Published: Thu, 23 May 2024 03:50 PM (IST)Updated: Thu, 23 May 2024 07:44 PM (IST)
ठाणे की केमिकल फैक्ट्री में जोरदार धमाका हुआ। (फोटो, एएनआई)

पीटीआई, ठाणे। महाराष्ट्र के ठाणे जिले के डोंबिवली में गुरुवार को एक रसायन फैक्ट्री में बॉयलर फटने से बड़ा हादसा हो गया। बॉयलर में विस्फोट के बाद भीषण आग लग गई, जिसमें सात लोगों की मौत के साथ 48 से कर्मचारी घायल हो गए हैं। आग बुझाने के लिए मौके पर दर्जनों दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं।

घटनास्थल पर मौजूद एक अधिकारी ने बताया कि विस्फोट डोंबिवली एमआईडीसी क्षेत्र के फेज-2 स्थित एम्बर केमिकल कंपनी में हुआ। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि धमाका इतना तेज था कि इसे एक किलोमीटर दूर तक सुना गया। उन्होंने बताया कि आसपास की इमारतों के कांच के शीशों में दरारें आ गईं। वहीं, विस्फोट की वजह से आसपास के कई घर क्षतिग्रस्त हो गए।

घायल श्रमिकों को पास के अस्पताल में भर्ती करवाया गया

अधिकारी ने बताया कि घायल श्रमिकों को पास के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। ठाणे नगर निकाय के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख यासीन तडवी ने कहा कि विस्फोट दोपहर करीब एक बजकर 40 मिनट पर हुआ।

देवेंद्र फड़णवीस ने घटना पर दुख जताया

उन्होंने बताया कि विस्फोट से लगी आग आसपास की तीन अन्य फैक्ट्रियों में फैल गई, जिससे धुएं और आग का गहरा गुबार काफी दूर से देखा गया। उधर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि घटनास्थल पर फंसे आठ लोगों को बचा लिया गया है।

घायलों के इलाज की व्यवस्था की गई- फड़णवीस

फड़णवीस ने एक्स पर कहा, घायलों के इलाज की व्यवस्था की गई है और इमरजेंसी के लिए एम्बुलेंस एडवांस में रखी गई हैं। मैंने ठाणे के कलेक्टर से इस मामले में चर्चा की है। डीएम भी मौके पर पहुंच रहे हैं। एनडीआरएफ, टीडीआरएफ और फायर ब्रिगेड की टीमों को बुलाया गया है।

उन्होंने ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र कांग्रेस विधायक पीएन पाटिल का निधन, बाथरूम में गिरने से सिर में लगी थी गंभीर चोट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.