Lockdown Effect: लॉकडाउन का असर डेयरी उद्योग पर, दूध की मांग कम; डेयरी किसान परेशान

Lockdown Effect नासिक में लॉकडाउन के कारण डेयरी किसान बहुत परेशान है दरअसल चाय स्‍टॉल और होटल बंद होने से दूध की मांग कम हो गयी है।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Sun, 12 Apr 2020 07:42 AM (IST) Updated:Sun, 12 Apr 2020 07:42 AM (IST)
Lockdown Effect: लॉकडाउन का असर डेयरी उद्योग पर, दूध की मांग कम; डेयरी किसान परेशान
Lockdown Effect: लॉकडाउन का असर डेयरी उद्योग पर, दूध की मांग कम; डेयरी किसान परेशान

नासिक, एएनआइ। लॉकडाउन की वजह से नासिक में डेयरी उद्योग का काफी नुकसान हो रहा है। डेयरी किसान ने बताया कि  "हम 50-55 रुपये प्रति किलो पर दूध बेचते थे, अब हमें इसे 30-35 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बेचना होगा। होटल और चाय के स्‍टॉल के बंद हो जाने के कारण दूध की मांग कम हो गयी है। हमें खर्चो का प्रबंधन करने में मुश्किल हो रही है" ।  

महाराष्ट्र में 30 अप्रैल तक लॉकडाउन 

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है । इस दौरान कुछ स्थानों पर अगर जरूरी हुआ तो लॉकडाउन के दौरान ढील दी जा सकती है, तो कहीं सख्ती बरती जाएगी। मुंबई में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या के की तेजी से बढ़ने के कारण यहां विशेष ध्यान दिया जाएगा। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने ये घोषणाएं शनिवार को महाराष्ट्र के अपने फेसबुक उद्बोधन के दौरान कीं थीं । गौरतलब है कि इससे पहले ओडिशा और पंजाब में भी 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा हो चुकी है।

सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र में कोरोना पॉजिटिव रोगियों की सर्वाधिक संख्या को देखते हुए ये अवधि बढायी जा रही है, मुंबई एवं पुणे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे होने के कारण यहां शुरुआती दौर से ही विदेशों से आए कोरोना रोगी बढ़ रहे हैं। सीएम ने कहा पूरे देश की तुलना में महाराष्ट्र में सर्वाधिक 33,000 लोगों की जांच अब तक हो चुकी है। जिसमें 11 अप्रैल तक 1761 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। मुंबई में अब तक हुई 19,540 जांच में 1182 लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं। 

Odisha Coronavirus Update: ओडिशा में चार नये कोरोना मरीजों की पुष्टि, संक्रमितों की संख्‍या 54

 
 
chat bot
आपका साथी