सैनिटाइजेशन नहीं होने के कारण ढाई घटे तक प्रभावित रही सैंपल जाच की सेवा

गुरुनानक स्कूल कमाड एंड कंट्रोल रूम में लगे कोविड मेडिकल वैन की टीम ने स्कूल परिसर को सैनिटाइज नहीं करने के कारण रिपोर्ट लेने से इन्कार कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Apr 2020 07:21 PM (IST) Updated:Wed, 29 Apr 2020 07:21 PM (IST)
सैनिटाइजेशन नहीं होने के कारण ढाई घटे तक प्रभावित रही सैंपल जाच की सेवा
सैनिटाइजेशन नहीं होने के कारण ढाई घटे तक प्रभावित रही सैंपल जाच की सेवा

जागरण संवाददाता, राची : गुरुनानक स्कूल कमाड एंड कंट्रोल रूम में लगे कोविड मेडिकल वैन की जाच टीम ने ढाई घटे तक सैंपल लेने के कार्य को प्रभावित रखा। लैब टेक्नीशियन ने स्कूल परिसर में सैनिटाइजेशन नहीं होने से लोगों का सैंपल लेने से इन्कार कर दिया। कहना था कि पिछले चार दिनों से स्कूल परिसर में सैनिटाइजेशन का कार्य नहीं हो रहा है। ऐसे में वह अपने को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। इसलिए जब तक सैनिटाइजेशन नहीं होगा, वह लोगों का सैंपल नहीं लेंगे। इस कारण कुछ घटे तक सैंपल लेने का काम ठप रहा। बाद में नगर निगम की टीम ने पूरे परिसर को सैनिटाइज किया फिर सैंपल लेने का काम शुरू हुआ। दरअसल तीन दिनों पहले ही गुरुनानक स्कूल से कुछ कíमयों का सैंपल पॉजिटिव आया था। इसके बाद से एहतियातन के तौर पर लैब टेक्नीशियन अपने को सैंपल लेने के दौरान असुरक्षित महसूस कर रहे थे।

एसडीओ लोकेश मिश्रा ने बताया थोड़ी देर के लिए कोविड सैंपल का काम प्रभावित हुआ था, लेकिन तत्काल सैनिटाइजेशन करवा कर सैंपल लेने की सेवा शुरू कर दी गई। इसलिए इस कार्य में ज्यादा परेशानी नहीं हुई। हिंदपीढ़ी के लोगों को गुरुनानक स्कूल में आकर अपना सैंपल जांच देना पड़ता है। सैंपल जांच कराने वालों को अपना आधार कार्ड भी दिखाना पड़ता है। इस काम के लिए वहां पुलिस मुस्तैद है। आधार कार्ड देखने के बाद ही जांच के लिए सैंपल लिया जा रहा है। इस इलाके के लोग अभी घरों में ही क्वारंटाइन हैं। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाती है।

chat bot
आपका साथी