बिजलीकर्मियों को तोहफा, मिलेगा सातवें वेतनमान का बकाया

त्योहारी सीजन में बिजलीकर्मियों को तोहफा मिला है। इन्हें सातवें वेतनमान का लाभ मिलेगा।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Wed, 13 Sep 2017 02:21 PM (IST) Updated:Wed, 13 Sep 2017 03:13 PM (IST)
बिजलीकर्मियों को तोहफा, मिलेगा सातवें वेतनमान का बकाया
बिजलीकर्मियों को तोहफा, मिलेगा सातवें वेतनमान का बकाया

राज्य ब्यूरो, रांची। त्योहारी सीजन में राज्य के बिजलीकर्मियों को तोहफा मिला है। मंगलवार को ऊर्जा विकास निगम और ऊर्जा संचरण निगम की बैठक में कर्मियों के हित से जुड़े कई निर्णय किए गए। उप महाप्रबंधक (जनसंपर्क) एमपी यादव ने बताया कि बोर्ड के फैसले के मुताबिक सभी पेंशनभोगी सेवानिवृत्त कर्मियों को सातवें वेतनमान का लाभ मिलेगा। यह एक जनवरी 2016 से देय होगा।

सभी विद्युत अधीक्षण अभियंता एवं समकक्ष पदाधिकारियों को, जो 8700 रुपया ग्रेड पे का लाभ छठे वेतनमान में ले रहे थे, उनके वेतन में सातवें वेतनमान का लाभ मिलने के बाद 2.67 गुणा की बढ़ोतरी होगी। कर्मियों को सातवें वेतनमान की बकाया राशि एक जनवरी 2016 से 30 जून 2017 तक देय है। इसका भुगतान चार किस्तों में किया जाएगा। पहली दो किस्त चालू वित्तीय वर्ष में एवं शेष दो किस्त का भुगतान अगले वित्तीय वर्ष में होगा।

अर्से से इनके वेतनमान का मामला लटका हुआ था। ऊर्जा संचरण निगम की चौथी वार्षिक आम बैठक 19 सितंबर को होगी। बैठक में चंदनक्यारी से जैनामोड़, चंदनक्यारी से गोविंदपुर, बहरागोड़ा से धालभूमगढ़, इटखोरी से चतरा आदि संचरण लाइनों में उपयोग होने वाले उपकरण, टेस्ट और कमीशनिंग आदि पर होने वाले खर्च में बढ़ोतरी की गई है।

निर्णय किया गया कि पतरातू थर्मल पावर स्टेशन (पीटीपीएस), पतरातू में 400 केवी, 200 केवी और 132 केवी लाइन को हटाया जाएगा ताकि पतरातू विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड (पीवीयूएनएल) को प्लांट लगाने के लिए खाली जमीन मिल सके।

यह भी पढ़ेंः सरकारी कर्मियों को 22 से ही होगा वेतन का भुगतान

यह भी पढ़ेंः छेड़खानी से परेशान होकर रची हत्या की साजिश

 

chat bot
आपका साथी