Move to Jagran APP

झारखंड में अमन साहू गिरोह पर ATS का शिकंजा, दो कुख्यात गिरफ्तार; पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा

झारखंड में अपराध पर नियंत्रण को लेकर पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है। पिछले कुछ दिनों में एटीएस ने कई अपराधियों को सलाखों के अंदर डाला है। अब अमन साहू गिरोह के दो अपराधियों को पतरातू से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अपराधियों में राजा अंसारी और मनिंदर कुमार उर्फ मिलावट शामिल हैं। इसके पास से एक रिवॉल्वर व 51 कारतूस बरामद किए गए हैं।

By Dilip Kumar Edited By: Shashank Shekhar Published: Tue, 30 Apr 2024 07:06 PM (IST)Updated: Tue, 30 Apr 2024 07:06 PM (IST)
झारखंड में अमन साहू गिरोह पर ATS का शिकंजा, दो कुख्यात गिरफ्तार; पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, रांची। झारखंड पुलिस की आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) ने कुख्यात अमन साहू उर्फ अमन साव गिरोह के दो अपराधियों को रामगढ़ के पतरातू से गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार अपराधियों में राजा अंसारी व मनिंदर कुमार उर्फ मिलावट शामिल हैं।

loksabha election banner

राजा अंसारी रामगढ़ जिले के पतरातू थाना क्षेत्र के जयनगर व मनिंदर कुमार पतरातू थाना क्षेत्र के ही किरीगढ़ा का रहने वाला है। गिरफ्तार मनिंदर के पास से एक रिवाल्वर व 51 कारतूस बरामद हुए हैं।

मामले को लेकर ATS ने क्या कुछ बताया

एसपी एटीएस ऋषभ कमार झा ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि एटीएस को सोमवार को सूचना मिली थी कि अमन साहू गिरोह के दोनों अपराधी रामगढ़ आए हुए हैं। इसी सूचना पर छापेमारी कर दोनों को पकड़ा गया।

गिरफ्तार मनिंदर कुमार उर्फ मिलावट ने पूछताछ में बताया है कि वह अमन साहू गिरोह के माध्यम से होने वाले अपराध में प्रयुक्त होने वाले हथियार व कारतूसों को जमा करता था। जेल में बंद अपराधी चंदन साव व अमन साहू के निर्देश पर वह चिह्नित अपराधियों को हथियार मुहैया कराता था। घटना को अंजाम देने के बाद वे अपराधी उक्त हथियार को मनिंदर को वापस कर देते थे। उस पर एटीएस थाने में 30 अप्रैल को प्राथमिकी दर्ज की गई है।

राजा अंसारी अमन साहू गिरोह का कुख्यात अपराधी- ATS

एसपी एटीएस के अनुसार, राजा अंसारी अमन साहू गिरोह का कुख्यात अपराधी है। वह पूर्व में अमन साहू गिरोह के माध्यम से फायरिंग सहित कई घटनाओं में संलिप्त रहा है। वह पूर्व में कई आपराधिक घटनाओं में जेल जा चुका है। उसके विरुद्ध एटीएस थाने में गत वर्ष 18 जुलाई को केस हुआ था, जिसमें वह फरार था। राजा अंसारी के विरुद्ध रामगढ़, बड़कागांव, लातेहार, पतरातू भुरकुंडा, ओरमांझी में कुल आठ प्राथमिकियां दर्ज हैं, जो आर्म्स एक्ट, रंगदारी, धमकी आदि से संबंधित हैं।

एटीएस ने कई बड़े अपराधियों को सलाखों तक पहुंचाया

हाल के दिनों में एटीएस ने कई बड़े अपराधियों को सलाखों तक पहुंचाया है। कुछ दिन पहले ही एटीएस ने अमन साहू गिरोह के राहुल दुबे व जगत साहू उर्फ लक्की को गिरफ्तार किया था। राहुल दुबे रामगढ़ के कुज्जू ओपी स्थित कुज्जू ट्रांसपोर्ट नगर का रहने वाला है, जबकि जगत साहू उर्फ लक्की रांची के चुटिया थाना क्षेत्र के कृष्णापुरी पावर हाउस का निवासी है। दोनों को एटीएस ने पकड़कर ओरमांझी थाने के हवाले कर दिया था, जहां से वे न्यायिक हिरासत में भेजे गए थे।

इसके अलावा एटीएस ने ओडिशा के जलेश्वर से पांडेय गिरोह के फरार अपराधी गोविंद राय को गिरफ्तार किया है। वह पतरातू के भुरकुंडा ओपी थाना में गत वर्ष दर्ज एक कांड में आरोपित था, जिसे न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। अमन श्रीवास्तव गिरोह के फरार अपराधी नीरज कुमार को भी एटीएस ने वर्ष 2022 के एक केस में गिरफ्तार कर जेल भेजा है। संगठित अपराधिक गिरोह के विरुद्ध एटीएस की कार्रवाई जारी है।

ये भी पढ़ें- 

Jharkhand News: स्कूलों में गर्मी की छुट्टी... फिर भी यहां खुले रहे विद्यालय, पूछने पर दिया गया ये जवाब

Dhanbad Crime: रिसेप्शन पार्टी में डांस के दौरान चाकूबाजी, एक युवक की हालत गंभीर; आरोपित फरार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.