Move to Jagran APP

Hemant Soren: हेमंत सोरेन को ED कोर्ट से झटका, अब पहुंचे हाईकोर्ट; चाचा के श्राद्धकर्म में शामिल हो पाएंगे?

हेमंत सोरेन ने चाचा के श्राद्धकर्म में शामिल होने के लिए अब झारखंड हाई कोर्ट से औपबंधिक जमानत की गुहार लगाई है। हेमंत सोरेन की तरफ से एक दिन की जमानत की मांग की है। दरअसल हेमंत सोरेन ने इससे पहले पीएमएलए कोर्ट से अपने चाचा के श्राद्धकर्म में शामिल होने के लिए जमानत की गुहार लगाई थी। हालांकि ईडी कोर्ट ने जमानत देने से इनकार कर दिया था।

By Manoj Singh Edited By: Shashank Shekhar Published: Tue, 30 Apr 2024 09:01 PM (IST)Updated: Tue, 30 Apr 2024 09:01 PM (IST)
हेमंत सोरेन को ED कोर्ट से झटका, अब पहुंचे हाईकोर्ट; चाचा के श्राद्धकर्म में शामिल हो पाएंगे? (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, रांची। Hemant Soren जमीन घोटाला मामले में आरोपित पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की ओर से हाई कोर्ट में याचिका दाखिल कर औपबंधिक जमानत मांगी गई है। उनकी ओर से अपने चाचा के श्राद्धकर्म में एक दिन की जमानत दिए जाने की गुहार लगाई गई है।

loksabha election banner

कहा गया है कि छह मई को उन्हें अपने चाचा के श्राद्धकर्म में शामिल होने की अनुमति दी जाए। इस मामले में तीन मई को सुनवाई होगी। बता दें कि निचली अदालत से हेमंत सोरेन ने 13 दिनों की औपबंधिक जमानत मांगी थी, लेकिन सुनवाई के बाद ईडी कोर्ट ने उन्हें राहत देने से इनकार करते हुए याचिका खारिज कर दी थी।

जमीन घोटाले में हेमंत सोरेन की जमानत पर सुनवाई कल

बड़गाई अंचल के 8.86 एकड़ जमीन घोटाले के आरोपित हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर बुधवार को सुनवाई होगी। यह मामला ईडी के विशेष न्यायाधीश राजीव रंजन अदालत में सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है। पिछली सुनवाई के दौरान ईडी की ओर से मामले में जवाब दाखिल करने के लिए समय की मांग की गई थी।

हेमंत सोरेन ने जमानत की गुहार लगाते हुए 15 अप्रैल को जमानत याचिका दाखिल की है। वह बड़गाई अंचल जमीन घोटाले के आरोप में 31 जनवरी से जेल में बंद है। मामले में ईडी ने जांच पूरी करते हुए 30 मार्च को हेमंत सोरेन के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर चुकी है।

ये भी पढ़ें- 

Supriyo Bhattacharya : 'बंद नहीं करूंगा बोलना', ED की कार्रवाई पर सुप्रियो भट्टाचार्य का बड़ा संकेत

झारखंड में BJP को बड़ा झटका! चुनाव के बीच कई दिग्गज नेताओं ने थामा कांग्रेस का हाथ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.