प्रवासी मजदूरों को लेकर 24 घंटे विलंब से पहुंची ट्रेन

अगरतला से चलकर लातेहार आने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन बुधवार ।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 May 2020 05:58 PM (IST) Updated:Thu, 28 May 2020 05:58 PM (IST)
प्रवासी मजदूरों को लेकर 24 घंटे विलंब से पहुंची ट्रेन
प्रवासी मजदूरों को लेकर 24 घंटे विलंब से पहुंची ट्रेन

जागरण संवाददाता, लातेहार : अगरतला से चलकर लातेहार आने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन बुधवार की रात 24 घंटे विलंब से पहुंची। ट्रेन से कुल 431 श्रमिक लातेहार रेलवे स्टेशन पर उतरे। इसके अलावा ट्रेन पलामू और गढ़वा के श्रमिकों को लेकर गंतव्य के लिए रवाना हो गई। लातेहार रेलवे स्टेशन पर उतरे 431 श्रमिकों को सुरक्षित बसों के जरिए लातेहार के पॉलिटेक्निक कॉलेज स्थित रिसीविग सेंटर ले जाया गया। क्या सभी मजदूरों की थर्मल स्क्रीनिग के अलावा स्वास्थ्य जांच की गई। साथी सभी श्रमिकों को जिला प्रशासन की ओर से भोजन और पानी की भी व्यवस्था मुहैया कराई गई। श्रमिकों के आगमन को लेकर लातेहार रेलवे स्टेशन परिसर में लातेहार उपायुक्त जिशान कमर, लातेहार एसपी प्रशांत आनंद समेत जिला प्रशासन के वरीय अधिकारी काफी समय पूर्व से ही रेलवे स्टेशन परिसर में जमे रहे। वरीय अधिकारियों ने श्रमिकों को किसी प्रकार की कठिनाई न हो इसके लिए पदाधिकारियों के साथ कार्यों में लगे कर्मियों को विशेष निर्देश जारी किया हुआ था।

24 घंटे विलंब से पहुंची ट्रेन :

श्रमिकों को लेकर आ रही ट्रेन 24 घंटे विलंब से लातेहार रेलवे स्टेशन पर पहुंची। ट्रेन के विलंब से आने को लेकर पूरे दिन बुधवार को रेलवे और जिला प्रशासन में उहापोह की स्थिति बनी रही। जिला प्रशासन के अधिकारी ट्रेनों के आगमन के मद्देनजर हमेशा रेलवे अधिकारियों के संपर्क में बने हुए रहे। 24 घंटे विलंब से लातेहार पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन से लातेहार के श्रमिकों के उतरते ही लातेहार उपायुक्त जिशान कमर के नेतृत्व में जिला प्रशासन की टीम ने प्रवासी मजदूरों का स्वागत कर उन्हें रिसीविग सेंटर तक पहुंचाया।

लातेहार पहुंचते ही प्रवासी मजदूरों ने सरकार के प्रति जताया आभार :

लातेहार जिले में पहली बार श्रमिक स्पेशल ट्रेन से मजदूरों के आगमन की कर्मियों ने अपने मोबाइल के अंदर से फोटो उतारी। वह ट्रेन से उतरे मजदूर भोला, नागेश्वर, सिकंदर, अजय, विनोद, बुधनी देवी, मीना देवी, उषा देवी, सुकरमणी देवी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि हम लोगों को अपने घर वापसी का बेसब्री से इंतजार था। अगरतला में रहने के दौरान घर वापसी को लेकर तरह-तरह की बात हो रही थी लेकिन जब हम लोग ट्रेन में बैठ गए तब हम लोगों को यकीन हुआ कि वाकई अब हम लोग अपने घर सुरक्षित तरीके से पहुंच जाएंगे। मजदूरों ने श्रमिकों की घर वापसी के लिए सरकार की ओर से ट्रेन एवं अन्य सुविधाओं के लिए आभार प्रगट किया। प्रवासी मजदूरों में कुछ पढ़े-लिखे युवा वर्ग ने ट्रेन से उतरते हैं जिला प्रशासन के अधिकारी एवं सरकारी कर्मियों को भी शारीरिक दूरी का पालन करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।

कोट ::

लातेहार में श्रमिक स्पेशल ट्रेन काफी विलंब से पहुंची। लेकिन जिला प्रशासन की ओर से प्रवासी मजदूरों को किसी प्रकार की तकलीफ न हो इसके लिए मुकम्मल व्यवस्था बनाई गई थी। फिलवक्त सभी मजदूरों को पॉलिटेक्निक कॉलेज स्थित रिसीविग सेंटर ले जाया गया है यहां मजदूरों की थर्मल स्क्रीनिग के साथ-साथ स्वास्थ्य जांच कर आगे की योजना पर काम किया जाएगा।

जिशान कमर, उपायुक्त लातेहार।

chat bot
आपका साथी