जोहार परियोजना को लेकर उपायुक्त ने दिए निर्देश

खूंटी: समाहरणालय के सभागार में शुक्रवार को उपायुक्त सूरज कुमार की अध्यक्षता में जोहार परिय

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Dec 2018 01:17 AM (IST) Updated:Sat, 15 Dec 2018 01:17 AM (IST)
जोहार परियोजना को लेकर उपायुक्त ने दिए निर्देश
जोहार परियोजना को लेकर उपायुक्त ने दिए निर्देश

खूंटी: समाहरणालय के सभागार में शुक्रवार को उपायुक्त सूरज कुमार की अध्यक्षता में जोहार परियोजना के तहत जिले में संचालित योजनाओं को लेकर बैठक का आयोजन किया गया। उपायुक्त ने परियोजना कर्मियों को सामुदायिक विकास पर उत्पादक समूहों को नर्सरी के लिए यथाशीघ्र फंड ट्रांसफर तथा उत्पादन समूहों के बैंक खाते एक सप्ताह के अंदर खोलवाने का निर्देश दिया। उन्होंने परियोजना कर्मियों को जिले के जलाशयों में कैज कल्चर के संचालन का सुझाव दिया। साथ ही लिफ्ट एरीगेशन के संदर्भ में चर्चा करते हुए अगली बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी को शामिल करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि इस बैठक में कृषि एवं होर्टीकल्चर विभाग को भी शामिल किया जाना चाहिए। साथ ही जल छाजन, वाटर रिसोर्स विभाग, भूमि संरक्षण विभाग के साथ बैठक आयोजन कर उनके सुझाव और सहयोग के तहत जोहार परियोजना के योजनाओं का संचालन करने का निर्देश दिये। बैठक में उपविकास आयुक्त अंजलि यादव, प्रशिक्षु आइएएस उत्कर्ष गुप्ता, अपर समाहर्ता, जेएसएलपीएस के डीपीएम, जोहार परियोजना के एसपीसी गिरजा उपाध्याय एचवीए अनुभव देवराज, सुश्री ज्योती सहित अन्य परियोजना कर्मी उपस्थित थे।

---------------

समाज कल्याण विभाग से संबंधित समस्याओं का निराकरण

खूंटी : जिला जनसंपर्क कार्यालय में शुक्रवार को वार्तालाप कार्यक्रम आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में दोपहर 1 से 2 बजे तक जिला समाज कल्याण पदाधिकारी द्वारा फोन के माध्यम से जिला के लोगों से जन समस्याएं सुनी गयी। जिसमें महिला, बाल विकास एवं समाज कल्याण विभाग से संबंधित समस्याओं से अवगत कराया। अधिकारी द्वारा समस्याओं के समाधान हेतु संबंधित पदाधिकारी को आवश्यक निर्देश दिये गये। दूरभाष पर लोगों ने दिव्यागता प्रमाण-पत्र कृत्रिम अंग, रोजगार के अवसर आदि के बारे में प्रश्न पूछे। साथ ही मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के लिए निर्धारित अर्हता एवं शर्ताें की जानकारी दी गई। मौके पर जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, मुख्यमंत्री जनसंवाद के जिला शिकायत निवारण समन्वयक उपस्थित थे।

-----------

चुनाव शांतिपूर्ण कराने को लेकर बैठक

खूंटी: उपविकास आयुक्त अंजलि यादव, की अध्यक्षता में उनके कार्यालय कक्ष में बैठक आयोजित हुई। इसमें त्रिस्तरीय पंचायत उप चुनाव 2018 के शाति पूर्ण एवं सफल संचालन हेतु विभिन्न कोषागों के पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया।

chat bot
आपका साथी