पट्टा मिलने पर भी वन भूमि पर नहीं बन रहा आवास

नारायणपुर (जामताड़ा) शनिवार को प्रखंड के चंपापुर पंचायत के जंगलपुर में ग्रामसभा आयोजित कर वन भूमि पर पिछले सौ सालों से रह रहे लोगों को वन भूमि का पट्टा दिए जाने को लेकर आवेदन जिला को अग्रसारित किया गया। ग्रामसभा में प्रखंड विकास पदाधिकारी महेश्वरी प्रसाद यादव पंचायत के मुखिया अनिल सोरेन पीएम आवास के प्रखंड समन्वयक तापस लायक रोजगार सेवक अनिल चौधरी मुख्य रूप से उपस्थित थे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Feb 2020 07:38 PM (IST) Updated:Sat, 15 Feb 2020 07:38 PM (IST)
पट्टा मिलने पर भी वन भूमि पर नहीं बन रहा आवास
पट्टा मिलने पर भी वन भूमि पर नहीं बन रहा आवास

नारायणपुर (जामताड़ा) : शनिवार को प्रखंड के चंपापुर पंचायत के जंगलपुर में ग्रामसभा आयोजित कर वन भूमि पर पिछले सौ सालों से रह रहे लोगों को वन भूमि का पट्टा दिए जाने को लेकर आवेदन जिला को अग्रसारित किया गया। ग्रामसभा में प्रखंड विकास पदाधिकारी महेश्वरी प्रसाद यादव, पंचायत के मुखिया अनिल सोरेन, पीएम आवास के प्रखंड समन्वयक तापस लायक, रोजगार सेवक अनिल चौधरी मुख्य रूप से उपस्थित थे। यहां बताते चलें कि जंगलपुर के कुल नौ लोगों को प्रधानमंत्री आवास निर्माण की स्वीकृति मिली है। आवास निर्माण की स्वीकृति मिलने के बाद जब ये लोग आवास योजना का कार्य आरंभ किए तो वन विभाग द्वारा वन भूमि कहकर काम रोक दिया गया। जबकि उक्त लोगों का कहना है कि पिछले सौ वर्षो से वन भूमि में रह रहे हैं और उन्हें पट्टा भी मिला है। इस संबंध में बीडीओ ने कहा कि विभागीय निर्देशानुसार ग्रामसभा कर उक्त लोगों को वन भूमि का पट्टा दिए जाने को लेकर रिपोर्ट जिला को अग्रसारित किया गया है ताकि वहां से निर्णय मिलने पर उन लोगों को वनाधिकार का पट्टा मिल सके और पीएम आवास निर्माण हो सके।

इन्हें मिला है पीएम आवास की सुविधा : चंपापुर पंचायत के जंगलपुर के मिरूलाल हांसदा, राम मुर्मू, रासमुनि सोरेन, उतेश्वर टुडू, छोटोमुनि मुर्मू, हीरोदी सोरेन, चूड़ामणि हेंब्रम, बसंत टुडू, रानी सोरेन को पीएम आवास मिला है।

chat bot
आपका साथी