टाटा स्टील : सुबह लगाया हत्या का आरोप, शाम होते-होते बेटा बोला-पिता ने नहीं किया सुरक्षा मानकों का अनुपालन

टाटा स्टील परिसर में कथित तौर पर दुर्घटना में मरे अनिल कुमार उपाध्याय की मौत को लेकर किए गए एफआइआर में सुबह उनकी (अनिल की) हत्या करने शव को साजिश के तहत वैगन के नीचे रखने जैसे बातें लिखी गई लेकिन शाम होते-होते इस एफआइआर को उलाट दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 11 Apr 2019 07:30 AM (IST) Updated:Thu, 11 Apr 2019 07:30 AM (IST)
टाटा स्टील : सुबह लगाया हत्या का आरोप, शाम होते-होते बेटा  बोला-पिता ने नहीं किया सुरक्षा मानकों का अनुपालन
टाटा स्टील : सुबह लगाया हत्या का आरोप, शाम होते-होते बेटा बोला-पिता ने नहीं किया सुरक्षा मानकों का अनुपालन

जासं, जमशेदपुर : टाटा स्टील परिसर में कथित तौर पर दुर्घटना में मरे अनिल कुमार उपाध्याय की मौत को लेकर किए गए एफआइआर में सुबह उनकी (अनिल की) हत्या करने, शव को साजिश के तहत वैगन के नीचे रखने जैसे बातें लिखी गई, लेकिन शाम होते-होते इस एफआइआर को उलाट दिया गया। शाम को हत्या.साजिश जैसे आरोपों को मृतक के बेटे ने खारिज कर दिया और एफआइआर बदल उसमें लिख दिया कि उसके पिता ने सुरक्षा मानकों का अनुपालन नहीं किया इसलिए उनकी मौत हो गई। सुबह से शाम के बीच बदली एफआइआर के पीछे का सच क्या है, यह जांच में सामने आएगा। बहरहाल, बुधवार शाम देर शाम को अनिल उपाध्याय के बेटे कुमार प्रशांत ने बिष्टुपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। उनका कहना है कि पिता अनिल कुमार ने लाइम प्लांट में काम के दौरान सुरक्षा मानकों का अनुपालन नहीं किया। साथ ही वहां कार्यरत कर्मचारियों द्वारा पर्याप्त देखभाल नहीं की जिसके कारण उनके पिता की दुर्घटना में मौत हुई।

--

पहले की गई प्राथमिकी

बुधवार सुबह अनिल कुमार उपाध्याय की पत्‍‌नी नीलम उपाध्याय ने बिष्टुपुर थाने में मुकादमा दर्ज कराया था। इसमें उन्होंने लाइम प्लांट के फोरमैन नौशाद, शिफ्ट इंचार्ज सुब्रतो चटर्जी, एचआर आशीष कुमार सहित टाटा स्टील के कुछ कर्मचारियों और अधिकारियों को आरोपी बनाया था। उनका आरोप था कि एक साजिश के तहत उनके पति के साथ मारपीट कर हत्या कर दी। फिर साक्ष्य को छिपाने के लिए उनके शव को वैगन के नीचे रख दिया था। लेकिन देर शाम उनके बेटे ने सभी आरोपों को खारिज करते हुए पहले मुकदमें को वापस ले लिया।

chat bot
आपका साथी