Jamshedpur Power Cut Today : आज मोहरदा, बिरसानगर समेत 15 बस्तियों में गुल रहेगी बिजली

बुधवार को मोहरदा बिरसानगर समेत 15 से अधिक बस्तियों में बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। कार्यपालक अभियंता प्रदीप कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि 11 केवी आस्था फीडर की विद्युत आपूर्ति बुधवार की सुबह 10 बजे से दोपहर बाद एक बजे तक बंद रहेगी।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Wed, 25 Aug 2021 04:46 PM (IST) Updated:Wed, 25 Aug 2021 04:46 PM (IST)
Jamshedpur Power Cut Today : आज मोहरदा, बिरसानगर समेत 15 बस्तियों में गुल रहेगी बिजली
जमशेदपुर के गैर कंपनी इलाके में बिजली कटौती की जानकारी।

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर । जमशेदपुर विद्युत डिवीजन के तहत विद्युत आपूर्ति अवर-प्रमंडल छोटागोविंदपुर के अंतर्गत विद्युत शक्ति उपकेंद्र आस्था मोहरदा से जुडको एरिया में 11केवी का केबल राइजिंग, केबल चार्जिंग का काम करने के कारण बुधवार को मोहरदा, बिरसानगर समेत 15 से अधिक बस्तियों में बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। इस संबंध में जानकारी देते हुए जमशेदपुर विद्युत डिवीजन के कार्यपालक अभियंता प्रदीप कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि 11 केवी आस्था फीडर की विद्युत आपूर्ति बुधवार की सुबह 10 बजे से दोपहर बाद एक बजे तक बंद रहेगी। इसके अलावा11केवी मोहरदा फीडर की विद्युत आपूर्ति दोपहर बाद दो बजे से संध्या चार बजे तक बंद रखी जाएगी।

कार्यपालक विद्युत अभियंता ने बताया कि छोटा गोविंदपुर विद्युत आपूर्ति अवर प्रमंडल के तहत प्रभावित इलाकों में आस्था ट्वीन सिटी, मोहरदा, मुराकाटी, दीपा कॉलोनी, संथाल बस्ती, विजयागार्डेन गेट नंबर दो और तीन, बिरसानगर जोन नंबर तीन (हरिमंदिर, शिवमंदिर), प्रधान कॉलोनी, शक्तिनगर, रमणी काली मंदिर, वास्तु विहार, बारीडीह बस्ती, बारीडीह आदि शामिल रहेगा।

बिजली विभाग आज भी चलाएगी छापेमारी अभियान

राजस्व बढ़ाने को लेकर जमशेदपुर विद्युत आपूर्ति निगम की ओर से बकाए बिजली बिल की वसूली, चोरी का बिजली जलाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई संबंधित कार्रवाई लगातार चल रही है। इसी क्रम में आज यानि बुधवार को भी बिजली चोरी के खिलाफ लगातार तीसरे दिन अभियान चलाए जाएंगे। जमशेदपुर के विद्युत महाप्रबंधक प्रतोष कुमार ने बताया कि पूरे कोल्हान में छापेमारी अभियान चलाने के लिए सभी विद्युत कार्यपालक अभियंताओं को निर्देश दिया गया है। महाप्रबंधक का आदेश मिलते ही बीते तीन दिनों से लगातार छापेमारी की जा रही है, जिसमें 30 लाख रुपये से अधिक का राजस्व वसूली की गई। जमशेदपुर के महाप्रबंधक प्रतोष कुमार ने बताया कि बकाएदारों व बिजली चोरी कर जलाने वालों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने बिजली उपभोक्ताओं से आग्रह किया है कि वह समय पर अपना बिजली बिल का भुगतान कर दें। वहीं बकाएदारों से भी आग्रह किया है कि वह एक मुस्त बकाया जमा नहीं कर सकते तो दो बार में जमा करें।

chat bot
आपका साथी