ग्रेड मामले की जांच रिपोर्ट श्रमायुक्त के पास : डीएलसी

टाटा मोटर्स कर्मचारियों के ग्रेड रिवीजन मामले की जांच कर उसकी

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Mar 2018 06:44 PM (IST) Updated:Sun, 11 Mar 2018 06:44 PM (IST)
ग्रेड मामले की जांच रिपोर्ट श्रमायुक्त के पास : डीएलसी
ग्रेड मामले की जांच रिपोर्ट श्रमायुक्त के पास : डीएलसी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टाटा मोटर्स कर्मचारियों के ग्रेड रिवीजन मामले की जांच कर उसकी रिपोर्ट श्रमायुक्त के पास भेज दी गई हैं। डीएलसी ने बताया कि ग्रेड रिवीजन मामले में कुछ शिकायत मिली थी जिस पर संज्ञान लेते हुए अग्रेतर कार्रवाई पूरी कर ली गई हैं। टेल्को वर्कर्स यूनियन के महामंत्री प्रकाश कुमार ने ग्रेड रिवीजन समझौते को गलत करार देते हुए इस मामले की शिकायत श्रम विभाग से की थी। बीते वर्ष 31 जुलाई को हुए वेज रिवीजन समझौते को असंवैधानिक बताते हुए 28 अक्तूबर को इस मामले की शिकायत ट्रेड यूनियन रजिस्ट्रार से की थी। रजिस्ट्रार ने पूरे मामले में जाच का आदेश उप श्रमायुक्त को दिया था। लेकिन प्रकाश कुमार का कहना था कि उप श्रमायुक्त ने मामले की जाच नहीं की है। हालांकि उप श्रमायुक्त ने कहा कि उन्होंने मामले की जाच कर उसका रिपोर्ट रजिस्ट्रार को भेज दी है।

-----------

टीएमएल यूनियन की आमसभा की होगी जांच

टीएमएल एंड ड्राइव लाइंस यूनियन की ओर से 28 फ रवरी को वार्षिक आमसभा की गई थी। उप श्रमायुक्त राकेश प्रसाद इस मामले में 17 व 19 मार्च को अद्योहस्ताक्षरी कार्यालय में जाच करेंगे।

टेल्को वर्कर्स यूनियन के महामंत्री प्रकाश कुमार ने एजीएम को असंवैधानिक बताते हुए ट्रेड यूनियन रजिस्ट्रार से मामले की शिकायत की थी। इस पर संज्ञान लेते हुए रजिस्ट्रार ने उप श्रमायुक्त जमशेदपुर को जाच का आदेश दिया था। दो दिवसीय इस जाच में टीएमएल एंड ड्राइव लाइंस यूनियन नेतृत्व, टाटा मोटर्स प्रबंधन व टेल्को यूनियन के महामंत्री प्रकाश कुमार सहित अभय सिंह को श्रम विभाग ने पत्र भेजा है। सभी को अलग-अलग दिन व निर्धारित समय पर अपना पक्ष रखने को कहा गया है।

chat bot
आपका साथी