अमेरिका में नौकरी दिलाने के नाम पर 9.50 लाख की ठगी, आरोपित गिरफ्तार Jamshedpur News

गोइलकेरा के युवक से की गई ठगी आरोपी सरायकेला निवासी ज्ञान रंजन को पुलिस ने जमशेदपुर से किया गिरफ्तार!

By Vikas SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 24 Jan 2020 07:23 PM (IST) Updated:Fri, 24 Jan 2020 07:23 PM (IST)
अमेरिका में नौकरी दिलाने के नाम पर 9.50 लाख की ठगी, आरोपित गिरफ्तार Jamshedpur News
अमेरिका में नौकरी दिलाने के नाम पर 9.50 लाख की ठगी, आरोपित गिरफ्तार Jamshedpur News

गोइलकेरा (पश्चिमी सिंहभूम), संवाद सूत्र : अमेरिका में नौकरी दिलाने के नाम पर गोइलकेरा के एक युवक से 9.50 लाख रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। पीडित युवक की ओर से  शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद पुलिस ने आरोपित रायकेला निवासी ज्ञान रंजन को जमशेदपुर से गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार गोइलकेरा मेन रोड निवासी अभिषेक कुमार जायसवाल कुछ माह पहले तक दुबई के एक फाइव स्टार होटल में शेफ का काम करते थे। कुछ माह पहले छुट्टी में वह वापस गोइलकेरा आए थे। जहां एक मित्र के घर में उसकी मुलाकात ज्ञान रंजन षाडंगी से हुई। बातचीत के क्रम में ज्ञान रंजन ने अभिषेक को अमेरिका में एक क्रूज  में नौकरी दिलाने की बात कही। उन्हें आकर्षक पैकेज व लग्जरी लाइफ के सब्जबाग दिखाए गए।  ज्ञानरंजन खुद भी होटल में कार्यरत है। इस वजह से अभिषेक उसके झांसे में आ गए।

टोकेन एमाउंट के नाम पर ऐंठ लिए लाखों रुपये 

 नौकरी के लिए ज्ञानरंजन ने अभिषेक से पहले टोकन अमाउंट के रूप में लाखों रुपए ऐंठ लिए। इसके बाद करीब चार महीने में 12 किस्तों में उसने अभिषेक से 9.39 लाख रुपए ले लिए। इतना ही नहीं, पैसे लेने के दौरन उसने अभिषेक का एक विदेशी कंसलटेंट से ऑनलाइन इंटरव्यू भी कराया और ट्रेनिंग के बाद नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र देने का झांसा दिया।

पिछले 10 जनवरी को अभिषेक के बडे भाई की मृत्यु हो जाने पर परिवार के सभी लोग गोइलकेरा पहुंचे थे जहां इस मामले का खुलासा हुआ। परिजनों द्वारा पूछताछ के दौरान अभिषेक ने बताया कि सरायकेला के ज्ञानरंजन को नौकरी दिलाने के एवज में उसने लाखों रूपए दे दिए हैं। जिसके बाद परिजनों ने थाने में ज्ञानरंजन के खिलाफ धोखाधडी का मामला दर्ज कराया।मामला दर्ज होते ही थाना प्रभारी विकास कुमार ने टीम का गठन किया।छानबीन के दौरान ज्ञान रंजन का जमशेदपुर के रमाडा होटल मे नौकरी करने.की जानकारी मिला। जानकारी मिलते ही गोइलकेरा पुलिस ने  आरोपी ज्ञानरंजन षाडंगी को जमषेदपुर के होटल रमाडा से गिरफ्तार कर लिया। उसे जेल भेज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी