गर्लफ्रेंड ने की अंतर्राष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी की हत्या, जांच में सामने आई हैरान करने वाली सच्चाई

अंतर्राष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी प्रशांत कुमार सिन्हा को जमशेदपुर से अपने साथ लेकर हजारीबाग पहुंची काजल ने उसी रात हत्या कर दी थी। कल्लू चौक के समीप संचालित एक खटाल में प्रेमिका ने नए प्रेमी रौनक राज और एक अन्य की मदद से गर्दन काट कर हत्या कर दी थी। हत्या के बाद उसके समक्ष प्रेमी ने उसके कई टुकड़े किए और फिर प्लास्टिक के बोरे में पैक कर दी।

By arvind rana Edited By: Shashank Shekhar Publish:Sun, 31 Mar 2024 09:43 PM (IST) Updated:Sun, 31 Mar 2024 09:43 PM (IST)
गर्लफ्रेंड ने की अंतर्राष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी की हत्या, जांच में सामने आई हैरान करने वाली सच्चाई
गर्लफ्रेंड ने की अंतर्राष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी की हत्या, जांच में सामने आई हैरान करने वाली सच्चाई

HighLights

  • पुलिस के दबाव के बाद परिजनों ने किया था 29 मार्च को काजल को हवाले
  • रिलेशनशिप में थी, शादी के लिए दबाव बना रहा था प्रशांत, ले चुकी थी लाखों रुपए

संवाद सहयोगी, हजारीबाग। अंतर्राष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी प्रशांत कुमार सिन्हा को जमशेदपुर से अपने साथ लेकर हजारीबाग पहुंची काजल ने उसी रात हत्या कर दी थी। कल्लू चौक के समीप संचालित एक खटाल में प्रेमिका ने अपने नए प्रेमी रौनक राज और एक अन्य की मदद से प्रशांत की गर्दन काट कर हत्या कर दी थी। हत्या के बाद उसके समक्ष प्रेमी ने उसके कई टुकड़े किए और फिर प्लास्टिक के बोरे में पैक कर दी।

स्कॉर्पियों से ही काजल स्वयं जाकर अपने साथी के साथ छड़वा डैम पुल से नीचे फेंक दिया। इसके बाद वह अपनी मां के पास होली मनाने राउरकेला पहुंच गई। हत्या की गुत्थी सुलझाते हुए यह खुलासा पुलिस ने की है। जानकारी के अनुसार काजल 22 मार्च को जमशेदपुर गई थी और स्कॉर्पियो की मदद से प्रशांत को लेकर आई थी।

यही कारण है कि प्रशांत की मां ने काजल पर अपहरण की नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई थी। पुलिस ने काजल के साथ साथ उसके नए प्रेमी को भी गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार इस घटना में दो अन्य युवकों की भी संलिफ्ता सामने आ रही है। पुलिस द्वारा स्कॉर्पियो चालक और एक कटकमसांडी के खुटरा युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की जानकारी मिली है।

लिव इन रिलेशनशिप में रहने के बाद ली थी लाखों रुपये

जानकारी के अनुसार 2019 में एक दूसरे से पहचान होने के बाद प्रशांत के साथ काजल सिन्हा लिव इन रिलेशनशिप में रहती थी। प्रशांत से भी लाखों रुपए लेने के बाद वह किनारा करना चाह रही थी। प्रशांत के पैसे से उसने शहर के भवानी प्लाजा में भी नए प्रेमी रौनक राज की मदद से उसने रेस्टुरेंट खोला है।

जानकारी के अनुसार, मोटी रकम वसुल करने के बाद काजल आना कानी कर रही थी , जबकि प्रशांत शादी के लिए लगातार काजल पर दबाव बना रहा था। यही कारण है की काजल ने प्रशांत को रास्ते से हटाने के लिए प्लान बनाया और फिर योजना के तहत उसे जमशेदपुर से लेकर आई।

पुलिस के दबाव के बाद परिजन लेकर गए थे जमशेदपुर

जानकारी के अनुसार 23 मार्च को प्रशांत कुमार की मां ने बिरसा नगर थाना जमशेदपुर में काजल सिन्हा पर अपहरण की प्राथमिक की दर्ज कराई थी। प्राथमिकी के आलोक में पुलिस ने 27 मार्च को हजारीबाग पहुंचकर उसके परिजनों से पूछताछ की थी। प्रारंभ में परिजनों ने कोई सहायता नहीं की, परंतु जब पुलिस ने सख्ती की तो काजल का पता उसके छोटी बहन ने बताया। फिर पुलिस से उसकी बात कराई।

पुलिस ने बताया कि अगर आप दोषी नहीं है और कोई किसी तरह का घटना को अंजाम नहीं दिए हैं तो आपको पूछताछ से डर क्यों लग रहा है। परिजनों को पुलिस ने कहा कि अगर आप सहायता नहीं करेंगे तो, अपने हिसाब से कदम उठाएगी।

इसके बाद दबाव में आए परिजनों ने राउरकेला में अपनी मां के पास छिपी काजल को बुलाकर 29 मार्च को पुलिस के हवाले कर दिया था। इसके बाद काजल टूट गई और फिर 30 की सुबह उसके निशान देही पर छड़वा डैम स्थित पुल के नीचे से प्लास्टिक के बोर्ड में प्रशांत कुमार सिंह का शो पुलिस ने बरामद किया।

हाई प्रोफाइल लोगों से दोस्ती, विदेश घुमने का काजल को शौक

शिवपुरी निवासी काजल सिन्हा को हाई प्रोफाइल तथा अमीर लोगों से दोस्ती करने तथा विदेश घूमने का खुब शौक है। उसके फेसबुक प्रोफाइल पर इसे देखा जा सकता है। हालांकि, उसका फेसबुक एकाउंट लॉक कर दिया गया है। परंतु उसमें मौजूद तस्वीरें इस बात की पुष्टि करती है और एक लंबी फेरहिस्त भी शामिल है।

वह हजारीबाग में भी चर्चे में रही है और शहर के एक प्रसिद्ध चिकित्सक से उसकी नजदीकी भी रही है। मोहल्ले से प्राप्त जानकारी के मुताबिक काजल पढ़ी लिखी है फर्राटेदार अंग्रेजी बोलती है। मास कम्युनिकेशन की भी पढ़ाई की है। हाल ही में उसके पिता का निधन हुआ है। उसके करीबियों में हजारीबाग शहर के कई जाने-माने लोग शामिल हैं।

ये भी पढ़ें- 

Jharkhand News: धनबाद में ढुलू महतो और प्रिंस खान के खिलाफ FIR, सरयू राय के करीबी ने लगाए ये आरोप

बाबूलाल के गढ़ में कल्पना भरेंगी सियासी 'उड़ान', मुस्लिम-आदिवासी वोट बैंक को तोड़ पाएगी BJP?

chat bot
आपका साथी