दस किमी मानव श्रृंखला बनाकर गोड्डा में जारगण ने रचा इतिहास

शतप्रतिशत मतदान से महापर्व का उत्साह बढ़ेगा गोड्डा जिला शिक्षा अधीक्षक जितेन्द्र कुमार सिंहा ने कहा कि सरकार व प्रशासन स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता अभियान चला रही है। शहर में आज मानव श्रृंखला बना जो काफी सराहनीय है। कहा कि स्कूलों में मतदाता जागरूकता को लेकर प्रभात फेरी से लेकर जागरूकता कार्यक्रम चलाये जा रहे है। कहा कि सबके सहयोग से मतदाता जागरूक होंगे और अधिक से अधिक मतदान हो यह संकल्प लेना चाहिए। पांच साल में एक बार लोकतंत्र का महापर्व होता है ऐसे में यह प्रयास होना चाहिए की शतप्रतिशत मतदान सुनिश्चित हो।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Apr 2019 05:34 PM (IST) Updated:Thu, 25 Apr 2019 06:37 AM (IST)
दस किमी मानव श्रृंखला बनाकर गोड्डा में जारगण ने रचा इतिहास
दस किमी मानव श्रृंखला बनाकर गोड्डा में जारगण ने रचा इतिहास

जागरण संवाददाता, गोड्डा : लोकतंत्र के महापर्व को लेकर उत्साह सोमवार को गोड्डा की सड़कों पर देखने को मिला। दैनिक जागरण की ओर से आयोजित मानव श्रृंखला में विभिन्न संगठनों के साथ जिला प्रशासन ने सक्रिय भूमिका निभाई। हजारों की संख्या में लोग अहले सुबह से ही सड़कों पर कतारबद्ध होकर मतदान के प्रति लोगों में जागरूकता लाने की अपील के साथ बैनर, पोस्टर और स्लोगन लिखी तख्तियों के साथ मानव श्रृंखला के गवाह बने। करीब दस किमी लंबी मानव श्रृंखला बना कर वाकई दैनिक जागरण ने गोड्डा जिला में इतिहास रचने का काम किया। उक्त बातें उपायुक्त किरण कुमारी पासी ने सोमवार को मानव श्रृंखला के बाद कही। कहा कि जिला प्रशासन की ओर से पूरे आयोजन में दैनिक जागरण को हरसंभव सहयोग का जो आश्वासन दिया गया था, वह अंजाम तक पहुंचने के बाद और भी भव्य हो गया। वहीं एसपी शैलेंद्र बर्णवाल ने कहा कि यह आयोजन अपने आप में ऐतिहासिक है। इससे पूरे जिले में संदेश गया है कि लोकतंत्र में मतदान से बड़ा कोई धर्म नहीं है। जिले में दैनिक जागरण का प्रयास रंग लाया है। इससे निर्वाचन आयोग को मतदान का प्रतिशत बढ़ाने में भी काफी बल मिलेगा। एसपी ने मानव श्रृंखला का निरीक्षण भी किया। जिला मुख्यालय में कझिया नदी रौतारा चौक से लेकर सरकंडा स्थित गोड्डा कॉलेज तक विशाल मानव श्रृंखला बनाई गई थी। इसमें विभिन्न संगठनों के अलावा स्कूली बच्चे, आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका, सहिया, जल सहिया, एएनएम, विभिन्न खेल संघों से जुड़े प्रतिनिधियों सहित विभिन्न स्पर्धाओं के खिलाड़ियों ने महती भूमिका निभाई। दैनिक जागरण के स्थानीय प्रतिनिधि जगह जगह इस आयोजन को सफल बनाने के लिए अहले सुबह छह बजे से ही विभिन्न चौक चौराहों पर मोर्चा संभाल लिए थे।

मौके पर अपर समाहर्ता रंजीत कुमार लाल भी अहले सुबह से ही प्रशासनिक तैयारियों को लेकर समाहरणालय परिसर में सक्रिय रहे। उनकी सक्रियता के कारण हजारों की संख्या में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, स्वास्थ्य कर्मी, पीएचईडी के पंचायत स्तरीय कार्यकर्ता सहित प्रशासनिक कर्मियों की भागीदारी उक्त आयोजन में समय पर हो पाया। अपर समाहर्ता लाल ने कहा कि लोकतांत्रिक मूल्यों की हिफाजत के लिए दैनिक जागरण का उक्त आयोजन मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने अपने अधीनस्थ अधिकारियों को भी इसके लिए बधाई दी।

दैनिक जागरण की मानव श्रृंखला में मुख्यालय डीएसपी केके सिंह, जिला शिक्षा अधीक्षक जितेंद्र कुमार सिन्हा, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी रेखा कुमारी, नगर थाना प्रभारी कमलेश्वर पांडेय, यूथ आइकॉन पवन कुमार सिंह, मोनालिसा कुमारी, सीडीपीओ सावित्री देवी, महिला पर्यवेक्षिका छाया मुर्मू, रीना रानी, रीना गुप्ता, कनकलता सिंह, रंभा कुमारी, फ्रांसिस का फूलकुमारी, प्रोनाती दास, रीता प्रसाद, पूनम, सुशीला मरांडी, निर्मला टुडू, प्रीति रानी सहित पोषण सखी, सेविका, जल सहिया आदि ने अहम भूमिका निभाई।

---------------------

कझिया नदी पुल- रौतारा चौक से शुरू हुई मानव श्रृंखला :

शहर की सीमा कझिया नदी पुल रौतारा चौक से सोमवार को अहले सुबह दैनिक जागरण की पहल पर लंबी मानव श्रृंखला बनाई गई। इस दौरान स्कूली बच्चों ने आम लोगों को संदेश दिया कि 19 मई के दिन अधिक से अधिक मतदान कर लोकतंत्र को मजबूत करें और बेहतर सरकार बनाएं। लोकतंत्र के महापर्व में एक-एक वोट की कीमत है। ऐसे में सबसे पहले मतदान करें। गोड्डा-महागामा रोड में शहर की सीमा कझिया नदी पुल से लेकर सरकंडा तक लंबी मानव श्रृंखला बनाई गई। कझिया नदी पुल रौतारा से लेकर रौतारा चौक व सिनेमा हॉल चौक तक दयानंद आर्य वैदिक पब्लिक स्कूल रौतारा के बच्चे ने मानव श्रृंखला बनाई। स्कूल के शिक्षकों ने इसमें बेहतर योगदान दिया। इसके अलावा रौतारा-बढ़ौना मध्य विद्यालय, शिवपुर मध्य विद्यालय, जॉब प्वांइट रौतारा के छात्र-छात्राओं ने मानव श्रृंखला में शामिल हुए। स्वीप कार्यक्रम के तहत मानव श्रृंखला में प्रशासन ने भी हर स्तर से सहयोग किया। कार्यक्रम में अपर समाहर्ता रंजीत कुमार लाल, जिला शिक्षा अधीक्षक जितेंद्र कुमार सिन्हा, डीएसपी मुख्यालय केके सिंह, नगर परिषद अध्यक्ष जितेन्द्र कुमार उर्फ गुड्डू मंडल, विभिन्न खेल संघ से जुड़े सुरजीत झा, वार्ड पार्षद गुणानंद झा, संगीत संघ के अमरेन्द्र सिंह बिट्टू , नरेंद्र कुमार सहित शिक्षकों ने भी अहम भूमिका निभाई।

-----------------

मानव श्रृंखला को ले पुलिस रही मुस्तैद

गोड्डा: मानव श्रृंखला को लेकर शहर के महागामा-गोड्डा मुख्य मार्ग में ट्रैफिक व्यवस्था को नियंत्रित करने को लेकर पुलिस चौकस रही। सड़क के दोनों ओर पुलिस की गश्ती सुबह सात बजे से नौ बजे तक होती रही। इस दौरान भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक रही जबकि अन्य वाहन धीमी गति से चले। सुरक्षा को लेकर नगर थाना प्रभारी कमलेश पांडेय के निर्देश पर सहायक अवर निरीक्षक नवल सिंह, अशोक कुमार, आईडी मिश्रा, जावेद अहमद सहित कई अधिकारी मुस्तैद रहे।

------------

मतदाता जागरूकता अभियान बेहतर कार्यक्रम

गोड्डा:डीएसपी मु़ख्यालय केके सिंह ने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व में जनभागीदारी के लिए जागरण का प्रयास काबिले तारीफ है। इससे शत प्रतिशत मतदान का लक्ष्य पूरा हो सकेगा। निर्वाचन आयोग की ओर से पूरे जिले में स्वीप कार्यक्रम भी चलाया जा रहा है। कहा कि लोक पर्व में सबका सहयोग अपेक्षित है। कहा कि जागरण की पहल सराहनीय है। आम लोगों को 19 मई के दिन सारे काम छोड़कर सबसे पहले मतदान करना चाहिए।

---------------

सभी लोग जरूर मत डालें

गोड्डा: मानव श्रृंखला में शिरकत कर रहे नगर परिषद अध्यक्ष जितेन्द्र कुमार ने कहा कि मतदाता जागरूकता को लेकर यह कार्यक्रम काफी बेहतर रहा। हर मतदाता यह संकल्प लें कि मतदान के दिन सबसे पहले अपना वोट डालेंगे, इसके बाद कोई काम करेंगे। कहा कि बच्चे इस अभियान में जुड़कर अपने अभिभावकों को जागरूक कर सकते हैं।

-----------------

शतप्रतिशत मतदान से बढ़ेगा उत्साह : डीएसई

गोड्डा: जिला शिक्षा अधीक्षक जितेन्द्र कुमार सिन्हा ने कहा कि स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है लेकिन जागरण का प्रयास सोने पर सुहागा वाली बात हुई। शहर में मानव श्रृंखला बनाने का प्रयास सराहनीय रहा। कहा कि स्कूलों में मतदाता जागरूकता को लेकर प्रभात फेरी से लेकर जागरूकता कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। कहा कि सबके सहयोग से मतदाता जागरूक होंगे और अधिक से अधिक मतदान का सपना सच होगा। पांच साल में एक बार लोकतंत्र का महापर्व आता है, ऐसे में यह प्रयास होना चाहिए की शतप्रतिशत मतदान सुनिश्चित हो।

chat bot
आपका साथी