ट्रक से टकराई पिकअप, चालक की मौत

गिरिडीह : देवघर-गिरिडीह मुख्यमार्ग पर बेंगाबाद थाना क्षेत्र के बारासोली के पास ट्रक एवं पि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Mar 2018 02:58 AM (IST) Updated:Mon, 19 Mar 2018 02:58 AM (IST)
ट्रक से टकराई पिकअप, चालक की मौत
ट्रक से टकराई पिकअप, चालक की मौत

गिरिडीह : देवघर-गिरिडीह मुख्यमार्ग पर बेंगाबाद थाना क्षेत्र के बारासोली के पास ट्रक एवं पिकअप वैन के आमने-सामने हुई टक्कर में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मृतक पिकअप वैन चालक अस्थायी रूप से बोकारो में रहकर काम करता है, लेकिन मूल रूप से डोरीगंज छपरा, बिहार का निवासी था। घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार करने के बाद धनबाद रेफर कर दिया गया है। हालांकि समाचार लिखे जाने तक केवल एक घायल पोखन महतो के परिजन सदर अस्पताल से धनबाद बेहतर इलाज कराने के लिए ले गए। घटना की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय थाना प्रभारी पृथ्वीसेन दास दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। मामले की जानकारी लेने के साथ ही घायलों को अस्पताल भेजने में सहयोग किया।

सदर अस्पताल में ट्रक नंबर यूपी 75 एम 6144 के घायल चालक इटावा यूपी निवासी सुनील कुमार ने बताया कि वह ट्रक में सरसो तेल मुरैना मध्य प्रदेश से लेकर देवघर जा रहा था। इसी बीच बेंगाबाद थाना क्षेत्र के बारासोली एवं खंडोली के पास देवघर की तरफ से तेज गति से आ रही पिकअप वैन जेएच 09 एजे 7277 को बचाने में ट्रक समेत स्वयं वह सड़क के किनारे गड्ढे में जा गिरा। इसके बाद उन्हें कुछ भी याद नहीं है। वहीं दूसरी तरफ पिकअप चालक मनीष कुमार की मौके पर ही मौत हो। जबकि उसपर सवार खैरारूआडीह, देवीपुर देवघर निवासी पोखन महतो, मनीष कुमार व एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये। इसमें एक पूरी तरह से बेहोश है, जिसके कारण वह कुछ भी बोल पाने की स्थिति में नहीं है। नतीजतन उसका नाम पता नहीं चल पा रहा है। घायल पोखन के भतीजे गणेश यादव ने बताया कि वह प्रतिदिन गिरिडीह के बनियाडीह से साइकिल से कोयला लेकर बेचता था और फिर वापस गिरिडीह आता था। आज भी वे कोयला बेचकर जब वापस आ रहे थे, तभी पिकअप वैन देवघर की तरफ से आ रही थी, जिसे बुढ़ई के पास रुकवाकर साइकिल समेत वैन पर चढ़ गया। उसे क्या मालूम था कि यह घटना हो जाएगी।

लोगों की मदद से पुलिस ने घायलों को वाहन से निकाला : करीब 2.45 बजे ट्रक व पिकअप वैन के बीच आमने-सामने टक्कर हो जाने के बाद दोनो ही वाहन मौके पर ही पलट गया। इसके कारण सभी यात्री वाहनों में ही फंसे रहे। उन्हें स्थानीय बालेश्वर कुमार शर्मा समेत पुलिस जवान सुरेंद्र यादव, वशिष्ट शर्मा, धनेश्वर राम आदि ने मिलकर वाहनों से बाहर निकला और सभी को सदर अस्पताल इलाज के लिए भेजवाया। यहां चिकित्सक ने पिकअप चालक मनीष कुमार को मृत घोषित कर दिया। सभी चालक के मरने की सूचना पुलिस ने पिकअप के मालिक प्रभावती देवी को दे दी गई है। वहीं बीच सड़क से क्षतिग्रस्त वैन को उठाकर किनारे रखवाया।

chat bot
आपका साथी