पोशाक मिलने में देर से बच्चे मायूस

By Edited By: Publish:Thu, 31 Jul 2014 01:28 AM (IST) Updated:Thu, 31 Jul 2014 01:28 AM (IST)
पोशाक मिलने में देर से बच्चे मायूस

जासं, गिरिडीह : सरकारी विद्यालयों में अध्ययनरत बच्चों में पोशाक मिलने में हो रहे विलंब से मायूसी है। वहीं विभाग इस मद में आवंटन आने की बाट जोह रहा है। बजट पास होने के बावजूद अब तक राशि उपलब्ध नहीं कराने के कारण बच्चों को पोशाक नहीं मिल पा रही है।

बता दें कि सर्वशिक्षा अभियान के इस वर्ष के बजट में सरकारी स्कूलों में अध्ययनरत बच्चों को निश्शुल्क पोशाक दिए जाने का प्रावधान किया गया है। इसकी जानकारी होने पर बच्चे काफी उत्साहित थे, लेकिन अब तक पोशाक वितरण शुरू होने के कारण बच्चों में मायूसी छाने लगी है। बच्चों का कहना है कि गत वर्ष की तरह कहीं इस बार भी पोशाक से वंचित न रहना पड़े। शिक्षकों का कहना है कि कई माह पूर्व से बच्चों को पोशाक देने की बात कही जा रही है। इस बाबत विभाग द्वारा उन लोगों से बच्चों से संबंधित रिपोर्ट भी मांगी जा रही है, लेकिन इस मद में अब तक राशि उपलब्ध नहीं करायी गयी है। बच्चे स्कूलों में उन लोगों से पोशाक के लिए तरह-तरह के सवाल करने लगे हैं।

जानकारों का कहना है कि राशि के अभाव में स्कूलों में पोशाक का वितरण नहीं हो पा रहा है। इस बाबत डीएसई सह डीपीओ महमूद आलम ने बताया कि स्कूलों में बच्चों को पोशाक दी जानी है, लेकिन इस मद में अब तक आवंटन प्राप्त नहीं हुआ है, जिस कारण इसमें विलंब हो रहा है। आवंटन आने के साथ ही विद्यालयों को राशि उपलब्ध कराते हुए पोशाक वितरण शुरू करा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी