जांच के दौरान छह स्कूटी व चार स्कूल वैन जब्त

दुमका बाइक से स्कूल आने वाले बो व अभिभावकों को शुक्रवार को परिवहन विभाग के अधिकारियों ने अभियान चलाकर यातायात सुरक्षा का पाठ पढ़ाया। बिना हेलमेट के बाों को स्कूल भेजने वाले अभिभावकों को हेलमेट पहनकर आने की सलाह दी गई। बसों में सुविधा की भी जांच की गई। सेक्रेट हार्ट स्कूल की चार वैन व सिदो कान्हु स्कूल में बिना हेलमेट की छह स्कूटी को जब्त किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 Feb 2020 05:30 PM (IST) Updated:Fri, 07 Feb 2020 05:30 PM (IST)
जांच के दौरान छह स्कूटी व चार स्कूल वैन जब्त
जांच के दौरान छह स्कूटी व चार स्कूल वैन जब्त

फोटो- 13

जागरण संवाददाता, दुमका : बाइक से स्कूल आने वाले बच्चे व अभिभावकों को शुक्रवार को परिवहन विभाग के अधिकारियों ने अभियान चलाकर यातायात सुरक्षा का पाठ पढ़ाया। बिना हेलमेट के बच्चों को स्कूल भेजने वाले अभिभावकों को हेलमेट पहनकर आने की सलाह दी गई। बसों में सुविधा की भी जांच की गई। सेक्रेट हार्ट स्कूल की चार वैन व सिदो कान्हु स्कूल में बिना हेलमेट की छह स्कूटी को जब्त किया गया।

डीटीओ विनय मनीष व सहायक कर्मी टीएन मिश्रा ने सिदो कान्हु स्कूल व एलआइसी कॉलोनी सेक्रेट हार्ट के पास अभियान चलाया और मानक के अनुकूल नहीं होने के कारण चार वैन जब्त किया। वहीं सिदो कान्हु के छह बच्चों को स्कूटी को जब्त किया गया।डीटीओ ने बताया कि विभाग से निर्देश मिला है कि जो स्कूल चल रहे हैं वहां के बच्चे ड्रेस पहनकर स्कूल आते हैं लेकिन हेलमेट नहीं पहनते हैं। अभिभावक को समझाया गया कि वे भी नियमों का पालन करें। नियम का पालन नहीं करने पर छोटी बड़ी दस गाड़ियों को जब्त किया गया है। वाहन चलाने वाले सारे आवश्यक कागजात लेकर चलें। कहा कि स्कूल प्रबंधन को भी निर्देश दिया गया है कि वे अगर बच्चों को लाने व ले जाने के लिए बस आदि का उपयोग करते हैं तो उनके कागज व बस में दी जाने वाली सारी सुविधा की व्यवस्था कर लें। सात दिन तक अभियान चलाकर वाहनों की जांच की जाएगी। पकड़ में आने पर वाहन को जब्त कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी