केंदुआ में सब्जियों की कीमतों पर फिर कोरोना का वार, बाजार में आपूर्ति भी हो रही कम

एक तरफ कोरोना का बढ़ता खतरा तो दूसरी तरफ सब्जियाें की हो रही किल्लत ने एक बार फिर से इनके दामों में बढ़ोत्तरी कर दी है। रविवार को बाजार में सब्जियों की किल्लत रही। परिणाम स्वरूप सभी प्रकार की सब्जियां 30 से 40 रुपये प्रति किलो की दर पर बिकीं।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 10:27 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 10:27 AM (IST)
केंदुआ में सब्जियों की कीमतों पर फिर कोरोना का वार, बाजार में आपूर्ति भी हो रही कम
रविवार को सूना पड़ा केंदुआ का सब्जी बाजार।

जागरण संवाददाता, धनबाद: एक तरफ कोरोना संक्रमण का बढ़ता खतरा तो दूसरी तरफ सब्जियाें की हो रही किल्लत ने एक बार फिर से इनके दामों में बढ़ोत्तरी कर दी है। रविवार को बाजार में सब्जियों की किल्लत रही। परिणाम स्वरूप सभी प्रकार की सब्जियां 30 से 40 रुपये प्रति किलो की दर पर बिकीं।

बात केंदुआ के सब्जी बाजार की करें तो यहां अल सुबह ही सब्जियों की खेप पहुंचती है। इसके अलावा स्थानीय और आसपास के खेतों में उपजने वाली सब्जियां भी आती हैं। रविवार को यहां के सब्जी बाजार में सन्नाटा पसरा हुआ था। चंद महिलाएं अपने गांव से सब्जी लेकर यहां बेचने आयी थीं। जबकि सब्जी की कुछ ही दुकानें खुली हुई दिखीं। इन सब्जियों में सहजन, करेला, भिंडी, पटल, लाल साग, टमाटर, पत्‍ता गोभी, बैंगन ही शामिल थे। 20 रुपये प्रति किलो बिकने वाला टमाटर 30 रुपये प्रति किलो बिका। इसी दर पर बिकने वाली साग के दाम में भी दस रूपये की बढ़ोत्तरी देखी गई। करेला, भींडी 40 रुपये की दर पर रहीं।

आलू की कीमतें स्थिर: बात आलू की करें तो इसकी कीमत पूर्व की तरह ही रही। सफेद आलू जहां 10 से 12 रुपये प्रति किलो की दर पर बिक रहा है, वहीं लाल आलू 16 रुपये प्रति किलो है। प्याज 30 से 40 रुपये प्रति किलो की दर पर बिक रहा है।

बाजार का समय घटने का हो रहा असर: सब्जी बेचने वाले बबलू ने बताया कि बाजार रात आठ बजे के बाद बंद हो जा रहा है। इसलिए काफी कम माल मंगाया जा रहा है। बाजार भी भीड़ लगाने की मनाही है, ऐसे में लोग भी कम आ रहे हैं। सुबह छह बजे से ही बाजार लग रहा है, लेकिन ग्राहक नदारद हैं। इधर दूसरी ओर बाहर से आने वाली सब्जियां भी नहीं पहुंच पा रही हैं।

chat bot
आपका साथी