दुधियापानी में खनन विभाग ने की कोयला भट्ठा में छापेमारी, जांच जारी

गलफरबाड़ी गलफरबाड़ी ओपी क्षेत्र के दुधियापानी में मां जगदंबा फ्यूलस में गुरुवार को धनबाद एस

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Jan 2022 09:41 PM (IST) Updated:Thu, 20 Jan 2022 09:41 PM (IST)
दुधियापानी में खनन विभाग ने की कोयला भट्ठा में छापेमारी, जांच जारी
दुधियापानी में खनन विभाग ने की कोयला भट्ठा में छापेमारी, जांच जारी

गलफरबाड़ी : गलफरबाड़ी ओपी क्षेत्र के दुधियापानी में मां जगदंबा फ्यूलस में गुरुवार को धनबाद एसडीएम प्रेम तिवारी के नेतृत्व में जिला खनन पदाधिकारी दिलीप यादव, अवर निरीक्षक सुनील कुमार, एग्यारकुंड के बीडीओ विनोद कर्मकार ने छापेमारी की। लगभग चार घंटे तक चली इस छापेमारी के दौरान भट्ठा में मौजूद कोयले की कागजात की जांच की गई। भट्ठा कर्मचारी ने लगभग 586 टन कोयले का कागजात दिखाया है। इसमें जीएसटी के कागजात शामिल हैं। एसडीएम तिवारी ने बताया कि हमें गुप्त सूचना मिली थी इसलिए जांच करने पहुंचे। कागजात की जांच जारी है।

खनन विभाग की ओर से किसी तरह की शिकायत अब तक नहीं की गई है। लौटने के क्रम में डीएमओ सुनील कुमार, खनन पदाधिकारी दिलीप कुमार ने स्टेशन रोड मुगमा की ओर मुड़ने से अवैध कोयला भट्टा संचालकों में हड़कंप मचा गया। सभी अपने-अपने भट्ठा में बाहर से ताला लगा कर खेत व जंगल की ओर भाग निकले। वहीं भट्ठा में कोयला लोडिग करने वाले वाहन का चालक पास के ही दुकानों में जा बैठा। खनन विभाग के पदाधिकारी मुगमा स्टेशन रोड के सुमित फ्यूल्स के पास रुके। वहां से थोड़ी देर बाद ही निकल पड़े। उस रास्ते में पड़ने वाले कई भट्ठा में गए। बाहर से ताला लगे रहने की वजह से वे लोग मुगमा रेलवे फाटक पार करते हुए कलियासोल की ओर निकल गये। मैथन में कोयला लदे पकड़े गये पांच ट्रक पर मामला दर्ज

संस, मैथन : ईसीएल मुख्यालय सीआइएसएफ टीम द्वारा मैथन स्थित संजय चौक के समीप से मंगलवार की रात पकड़े गए पांच संदिग्ध कोयला लदे पांच ट्रकों पर बुधवार की रात करीब 9:30 बजे करीब 25 घंटे बाद मुकदमा दर्ज हुआ। सीआइएसएफ उप निरीक्षक सुरेंद्र कुमार यादव की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया गया। अवैध कोयला परिवहन के आरोप में ट्रक के मालिक, चालक एवं सहचालक पर प्राथमिकी दर्ज की गई। मैथन पुलिस जांच में जुटी हुई है।

जिन ट्रकों पर मुकदमा दर्ज किया गया है उनमें एपी 39 टीवी- 5319, डब्ल्यूबी 37 सी- 9883, डब्ल्यूबी 307स्त्र डी- 7005, जेएच 10एवी- 6316, एनएल 01 यूसी- 4712 शामिल है। इस मामले पर उपनिरीक्षक सीआईएसएफ मुगमा के सुरेंद्र कुमार यादव ने कहा कि उक्त सभी ट्रक मैथन संजय चौक के समीप खड़ा था। सीआईएसएफ की टीम की ओर से पूछताछ की गई तो उक्त ट्रकों के चालक एवं संचालक कागजात दिखाए बिना ही भाग निकले। इसके बाद उक्त सभी ट्रकों को मैथन ओपी के हवाले किया गया। एक ट्रक में 25 टन कोयला दर्शाया गया है। इसमें कुल 125 टन कोयला जब्त दिखाया गया है।

chat bot
आपका साथी