धनबाद में आज 58 जगहों पर दी जाएगी Coronavirus Vaccine, यहांं देखें टीकाकरण केंद्रों की सूची

जिला टीकाकरण पदाधिकारी डॉ. विकास राणा ने बताया कि जिले में टीकाकरण में तेजी आई है। अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण से जोड़ने के लिए भी प्रचार-प्रसार किए जा रहे हैं। लोगों को जागरुक किए जा रहे हैं। लोगो को टीकाकरण से जुड़ने की अपील की है।

By MritunjayEdited By: Publish:Mon, 05 Jul 2021 09:38 AM (IST) Updated:Mon, 05 Jul 2021 09:47 AM (IST)
धनबाद में आज 58 जगहों पर दी जाएगी Coronavirus Vaccine, यहांं देखें टीकाकरण केंद्रों की सूची
गोविंदपुर में पेट्रोल पंप पर आयोजित शिविर में टीका लेते लाभुक ( फोटो जागरण)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। जिले में सोमवार को 58 जगहों पर टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। टीकाकरण केंद्र प्रखंड स्तर पर बनाए गए हैं। मुख्य शहर में रहने वाले लोगों को आज केवल एक ही जगह पर सदर अस्पताल में टीका लगेगा। धनबाद सदर प्रखंड में एक ही टीकाकरण केंद्र बनाया गया है। जिला टीकाकरण पदाधिकारी डॉ. विकास राणा ने बताया कि जिले में टीकाकरण में तेजी आई है। अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण से जोड़ने के लिए भी प्रचार-प्रसार किए जा रहे हैं। लोगों को जागरुक किए जा रहे हैं। उन्होंने 45 प्लस के लोगो को विशेष तौर पर टीकाकरण से जुड़ने की अपील की है।

आज ग्रामीण क्षेत्रों पर ज्यादा जोर

डॉ राणा ने बताया कि आज ग्रामीण क्षेत्रों पर ज्यादा जोर दिया गया है। इन इलाकों में 18 से 44 वर्ष के बीच के लाभुकों को और 45 से ऊपर के लोग के लिए टीकाकरण केंद्र है। इन केंद्रों पर टीका के लिए टीम तैनात किए गए हैं। स्टोर रूम से वैक्सीन भेज दिए गए हैं। डॉ राणा ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में मोबाइल टीम भी तैनात किए गए हैं। यह मोबाइल टीम घूम घूम कर 20 से अधिक जहां भी लोग रहेंगे वहां टीकाकरण किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी