कोयला क्षेत्र में सफेदपोश बेलगाम, अब सीएम के कहे अनुसार डीसी लगाएंगे लगाम Dhanbad News

बड़ा सवाल है कि क्या मुख्यमंत्री के निर्देशों का कोयला क्षेत्र के डीसी-एसपी पालन करेंगे। क्योंकि कोयला क्षेत्र में इस समय ज्यादातर सफेदपोश अपराधी सत्ताधारी भाजपा से ही जुड़े हैं।

By mritunjayEdited By: Publish:Tue, 16 Jul 2019 10:34 AM (IST) Updated:Tue, 16 Jul 2019 10:34 AM (IST)
कोयला क्षेत्र में सफेदपोश बेलगाम, अब सीएम के कहे अनुसार डीसी लगाएंगे लगाम Dhanbad News
कोयला क्षेत्र में सफेदपोश बेलगाम, अब सीएम के कहे अनुसार डीसी लगाएंगे लगाम Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने एक बार फिर कोयला क्षेत्र के सफेदपोश अपराधियों पर लगाम लगाने की बात दोहराई है। उन्होंने जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि कोयला क्षेत्र में काम कर रहे रैकटों की पहचान कर कार्रवाई करें। पर बड़ा सवाल यह है कि क्या मुख्यमंत्री के निर्देशों का कोयला क्षेत्र के डीसी-एसपी पालन करेंगे। क्योंकि कोयला क्षेत्र में इस समय ज्यादातर सफेदपोश अपराधी सत्ताधारी भाजपा से ही जुड़े हैं। ऐसे लोगों पर हाथ डालने से पहले डीसी-एसपी साै बात सोचते हैं।

मुख्यमंत्री सोमवार को रांची में पब्लिक सेक्टर यूनिट (पीएसयू) के अधिकारियों तथा जिले के डीसी को संबोधित कर रहे थे। इस दाैरान उन्होंने कोयला क्षेत्र के सफदपोश अपराधियों पर लगाम लगाने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने ऐसा पहली बार निर्देश नहीं दिया है। उन्होंने एक बार धनबाद कोयलांचल के बाघमारा में सार्वजनिक मंच से भी माफिया तत्वों पर लगाम लगाने की बात कही थी। जबकि इस समय सबसे ज्यादा माफिया तत्व पीएसयू पर बाघमारा क्षेत्र में ही हावी हैं। कोयला व्यवसायी और उद्योगपति त्राहि-त्राहि कर रहे हैं। सिंदरी में नया खाद कारखाना डाला जा रहा है। स्थानीय लोगों को नियोजन की मांग को लेकर जारी राजनीति का प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। बाघमारा क्षेत्र में माफिया तत्वों के सामने बीसीसीएल और धनबाद जिला प्रशासन लाचार दिख रहा है। ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि क्या सचमुच में माफिया तत्वों के खिलाफ कार्रवाई होगी?

chat bot
आपका साथी