कतरी नदी में स्नान के दौरान पानी के तेज धार में बह गया युवक

कतरास दुर्गा कोल डंप कॉलोनी निवासी बीसीसीएलकर्मी बलिराम बिद के 27 वर्षीय पुत्र किशन बुधवार

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 09:39 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 06:17 AM (IST)
कतरी नदी में स्नान के दौरान पानी के तेज धार में बह गया युवक
कतरी नदी में स्नान के दौरान पानी के तेज धार में बह गया युवक

कतरास: दुर्गा कोल डंप कॉलोनी निवासी बीसीसीएलकर्मी बलिराम बिद के 27 वर्षीय पुत्र किशन बुधवार को लिलौरी मंदिर के पास कतरी नदी में स्नान के दौरान पानी के तेज धार में बह गया। घटना पूर्वाहन करीब दस बजे की है। जानकारी मिलते ही काफी संख्या में लोग देखने के लिए पहुंच गए। कतरास व रामकनाली पुलिस भी मौके पर पहुंची। नदी के समीप खड़ी मोटरसाइकिल, कपड़ा, मोबाइल व आधार कार्ड मिला, जिसके आधार पर नदी में डूबने वाले किशन की पहचान हुई। उक्त सामानों को पुलिस कब्जे में ले लिया। इधर सूचना पाकर पिता पत्नी सहित परिवार व कॉलोनी के लोग भी पहुंच गए। लोग अपने स्तर में नदी में खोजने का प्रयास किया। शाम साढ़े चार बजे गोताखोर की टीम पहुंची। रात सात बजे तक घटनास्थल से लेकर काफी दूरी तक नदी को छान मारा लेकिन पता नहीं चला। सुबह में पुन: गोताखोर नदी में उतरेंगे। पिता ने कहा कि किशन स्नान करने के लिए नदी जाने की बात मां से कहकर घर से निकला था। करीब साढ़े दस बजे घटना की सूचना मिली। लोग बता रहे हैं कि किशन के साथ दो लोग थे, लेकिन घटना के बाद से पता नहीं चला। उन्होंने आशंका जताते हुए कहा कि मोबाइल लॉक है। अगर पुलिस कॉल रिकार्ड जांच करे तो सच्चाई सामने आ सकती है। उसका एक चप्पल मौके पड़ा हुआ था जबकि दूसरे पैर का गायब था।

-----------

परिजनों की नदी पर टिकी थी निगाहें

किशन के पिता, पत्नी व परिवार के सदस्यों का रो रोकर बुरा हाल था। उनकी नजरें नदी में उफनते पानी पर टिकी हुई थी। लोगों को विश्वास था कि नदी के किनारे कही झाड़ी में फंस गया होगा। किशन सुरक्षित निकल आएगा। गोताखोर जब खाली हाथ नदी से निकले तो पिता व पत्नी की आंसू बहने निकले। पिता ने कहा कि किशन बड़ा पुत्र है। उससे काफी उम्मीद है। किशन के भी दो मासूम बच्चे हैं। करीब 8 साल पहले उसकी शादी हुई थी।

-----

दुर्गा कोल डंप कॉलोनी में पानी की पर्याप्त सुविधा नहीं

------

दुर्गा कोल डंप कॉलोनी बीसीसीएल की है। यहां तीन सौ से अधिक आवास हैं लेकिन पानी की पर्याप्त सुविधा नहीं है। पाइप लाइन के जरिए पानी की आपूर्ति की व्यवस्था है लेकिन नियमित नहीं। यह बातें नदी पहुंचे कॉलोनी के लोग कह रहे थे। लोगों ने कहा कि टैंकर से खरीद कर लोग पानी मंगाते हैं और अपनी जरूरत की पूर्ति करते हैं। मोहल्ले से कई लोग स्नान करने एक किलोमीटर दूरी तय कर कतरी नदी जाते हैं।

chat bot
आपका साथी