चंदनकियारी में तीन दिनों में मात्र तीन घंटे आई बिजली

संवाद सहयोगी चंदनकियारी उमस भरी गर्मी में प्रखंड में बिजली कटौती की जा रही है जिससे ग्रामीणों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Jun 2021 01:08 AM (IST) Updated:Thu, 03 Jun 2021 01:08 AM (IST)
चंदनकियारी में तीन दिनों में मात्र तीन घंटे आई बिजली
चंदनकियारी में तीन दिनों में मात्र तीन घंटे आई बिजली

संवाद सहयोगी, चंदनकियारी: उमस भरी गर्मी में प्रखंड में बिजली कटौती की जा रही है, जिससे ग्रामीण परेशान हैं। बिजली आपूर्ति नहीं होने से बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई, व्यापार व कृषि कार्य प्रभावित हो रहा है। बिजली नहीं रहने से कोरोना संक्रमण के इस संकटकाल में लोगों को घरों में रहना दूभर हो रहा है। चंदनकियारी विद्युत अवर प्रमंडल के अधीन बरमसिया फीडर, चंदनकियारी फीडर,साबड़ा फीडर व मानपुर फीडर में तीन दिनों से बिजली की अनियमित आपूर्ति की जा रही है। यहां तीन दिनों में मुश्किल से तीन घंटे ही विद्युतापूर्ति की गई है। इस संबंध में विद्युत अवर प्रमंडल के सहायक अभियंता ने डीवीसी फेल होने का रटा-रटाया जवाब ग्रामीणों को दिया।

क्या कहते हैं ग्रामीण उपभोक्ता: इस संबंध में लाघला निवासी निमाई महथा ने कहा कि इन दिनों क्षेत्र में बिजली आपूर्ति की व्यवस्था पूर्णत: चौपट हो चुकी है। माढ़रा निवासी रसराज महतो ने कहा कि अनियमित विद्युतापूर्ति से लोग बेहाल हैं। चंदनकियारी चौक निवासी व्यवसायी अलाउद्दीन अंसारी ने कहा कि बिजली की समस्या पर हमारी सुनने वाला कोई नहीं है। दामुडीह निवासी रमन महथा ने कहा कि चंदनकियारी में विद्युत आपूर्ति की लचर व्यवस्था से परेशानी बढ़ गई है। बरसाबाद निवासी विश्वनाथ बनर्जी ने कहा कि बिजली विभाग के अधिकारी फोन तक नहीं उठाते हैं। वर्षों से इस समस्या के निदान के लिए प्रयास किया गया। परंतु विभाग में लोगों की फरियाद नहीं सुनी जाती है। पिड्राजोरा फीडर से चार-पांच घंटे मिल रही बिजली

संस, पिड्राजोरा : पिड्राजोरा फीडर में कई दिनों से बिजली की अनियमित आपूर्ति से उपभोक्ता परेशान हैं। क्षेत्र के लोगों को 24 घंटे में मात्र चार से पांच घंटे ही बिजली मिल रही है। बिजली की आपूर्ति से परेशान उपभोक्ताओं में आक्रोश व्याप्त है। क्षेत्र के जिला परिषद सदस्य राजेश महतो, मुखिया गोराचांद महतो, संतोष महतो, बाटुल प्रमाणिक, योगेश्वर महतो, हजारी महतो, गुलाम अंसारी ने बताया कि चौबीस घंटे में मात्र चार से पांच घंटे बिजली की आपूर्ति हो रही है। बिजली विभाग के खिलाफ ग्रामीण उपभोक्ता उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे।

chat bot
आपका साथी