नावाडीह प्रखंड में 127 विद्यालय बंद

नावाडीह : सामुदायिक पारा शिक्षक संघ ने नावाडीह में मंगलवार को वेतनमान की मांग पर बेमियादी हड़ताल पर च

By Edited By: Publish:Tue, 01 Sep 2015 09:46 PM (IST) Updated:Tue, 01 Sep 2015 09:46 PM (IST)
नावाडीह प्रखंड में 127 विद्यालय बंद

नावाडीह : सामुदायिक पारा शिक्षक संघ ने नावाडीह में मंगलवार को वेतनमान की मांग पर बेमियादी हड़ताल पर चले गए। इस संबंध में एक ज्ञापन संघ के अध्यक्ष हरि तूरी ने सुरही स्थित बीआरसी कार्यालय में बीईईओ समीर कुमार मल्लिक को सौंपा। शिक्षकों की हड़ताल में चले जाने से 122 प्राथमिक विद्यालय एवं 5 उत्क्रमित विद्यालय बंद रहे। 50 मध्य विद्यालय में पठन पाठन कार्य प्रभावित रहा। इसकी पुष्टि बीईईओ समीर कुमार मल्लिक ने भी की।

इस दौरान पारा शिक्षकों ने सरकार विरोधी नारेबाजी कर बिहार व छत्तीससगढ़ की तरह झारखंड में भी पारा शिक्षकों को वेतनमान देने की मांग की। जिला उपाध्यक्ष नारायण महतो ने कहा कि जब तक सरकार उनकी मांगों को मान नहीं लेती, हड़ताल जारी रहेगी। मौके संघ के सुरेश शर्मा, सरजु पांडेय, ठाकुर महतो, हीराला तुरी, अंशवाला देवी, गीता कुमारी, रजनी कुमारी, भैरव महतो, कुंवर महतो आदि मौजूद थे।

बीईईओ ने बताया कि 50 मध्य विद्यालय के संचालन के लिए वैकल्पिक व्यवस्था के तहत बीआरपी, सीआरपी, बीपीओ आदि को लगाया जा रहा है।

-----------------

गोमिया-बेरमो में सामान्य

गोमिया/फुसरो : गोमिया के प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी दुर्गा रजवार ने बताया कि पारा शिक्षकों ने आम दिनों की तरह काम किया है। इस प्रखंड में कोई भी पारा शिक्षक हड़ताल पर नहीं हैं। झारखंड प्रदेश पारा शिक्षक संघ बेरमो पारा शिक्षक संघ के राजकुमार दिगार ने बताया कि बोकारो जिला सचिव कालीचरण रवानी के निर्देश पर बेरमो प्रखंड के सभी पारा शिक्षकों ने काम किया है। बेरमो बीईईओ विजय राम ने बताया कि बेरमो में लगभग 200 पारा शिक्षक पूर्व की भांति विद्यालय का पठन-पाठन का कार्य में व्यस्त रहे।

chat bot
आपका साथी