ऊना में लोगों को जल्द जल्द मिलेगा फुटपाथ

सड़क किनारे अतिक्रमण से लोगों को अब राहत ज्यादा दिन दूर नहीं है। ऊना में फुटपाथ जल्द बनाया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 07:39 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 07:39 PM (IST)
ऊना में लोगों को जल्द जल्द मिलेगा फुटपाथ
ऊना में लोगों को जल्द जल्द मिलेगा फुटपाथ

संवाद सहयोगी, ऊना : सड़क किनारे अतिक्रमण से लोगों को अब राहत ज्यादा दिन दूर नहीं है। दैनिक जागरण इस राहत के लिए सूत्रधार बना है। ऊना शहर में अतिक्रमण हटाने और लोगों को फुटपाथ पर चलने के लिए दैनिक जागरण ने अभियान चलाया था। इसके तहत ऊना जिला में अतिक्रमण हटाने के लिए समाचार प्रकाशित किए गए। दैनिक जागरण का 'फुटपाथ हमारा है' अभियान रंग लाया है। अब प्रशासन और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) हरकत में आया है। ऊना में लोगों को पैदल चलने के लिए फुटपाथ जल्द मिलेगा।

राहगीरों को सड़क पर चलने से निजात दिलाने के लिए फुटपाथ बनाने को लेकर नगर परिषद और जिला प्रशासन ने कवायद शुरू कर दी है। सड़क किनारे फुटपाथ के लिए चिह्नित स्थान पर ऊना में दुकानदार सामान रख रहे थे। लोगों की इस समस्या को देखते हुए जिलाभर से समाचार प्रकाशित किए गए। प्रशासन ने हरकत में आते हुए फुटपाथ को लेकर स्थान चिह्नित करना शुरू कर दिया है। जहां पर फुटपाथ के लिए बिना रुकावट स्थान खाली होगा, वहां फुटपाथ प्राथमिकता के तहत निर्मित किया जाएगा। उपायुक्त ने भी इस दिशा में सहमति जताई है। इससे राहगीरों को सड़क किनारे चलने के लिए आसानी होगी और फुटपाथ मिलेगा। दुकानदारों को भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा क्योंकि जहां जगह खाली होगी, वहां किसी को कोई आपत्ति नहीं होगी। अब एनएचएआइ और नगर परिषद मिलकर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई में जुटे हुए हैं। इस कार्रवाई को अंजाम देने के बाद चंद दिनों में फुटपाथ बनाने का कार्य शुरू होगा। हालांकि इससे कुछ दिन पूर्व हुए निर्माण कार्य का कुछ दुकानदारों ने विरोध किया था और कुछ तर्क दिए थे। दुकानदारों ने किया था विरोध

ऊना में कई दुकानदारों का कहना था कि फुटपाथ बनने से उन्हें काफी नुकसान होगा। फुटपाथ नाले के साथ बनाया जा रहा था। नाले का पानी दुकानों के अंदर घुस जाता है। उन्होंने सुझाव दिया था कि फुटपाथ बनाने से पहले नाले को चौड़ा किया जाए। नाला चौड़ा करने से उनकी दुकानें भी सुरक्षित रहेंगी और इससे फुटपाथ बनाने के लिए उन्हें कोई आपत्ति भी नहीं होगी।

chat bot
आपका साथी