निजी गाड़ी में सवारियां ढोते पकड़ा चालक

जिला मुख्यालय पर रेलवे स्टेशन से निजी गाड़ी द्वारा सवारियों को ले जाने का मामला सामने आया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 May 2022 07:19 PM (IST) Updated:Tue, 17 May 2022 07:19 PM (IST)
निजी गाड़ी में सवारियां ढोते पकड़ा चालक
निजी गाड़ी में सवारियां ढोते पकड़ा चालक

जागरण संवाददाता, ऊना : जिला मुख्यालय पर रेलवे स्टेशन से निजी गाड़ी द्वारा सवारियों को ले जाने पर टैक्सी यूनियन ने मौके पर पहुंचकर एक निजी गाड़ी को पकड़ा। सूचना मिलते ही सदर पुलिस थाना की टीम रेलवे स्टेशन पर पहुंची। पुलिस ने आगामी कार्रवाई शुरू कर दी। हालांकि पुलिस ने निजी गाड़ी के चालक का 10 हजार रुपये का चालान किया।

ऊना शहर में निजी गाड़ियों में सवारियां ढोने को लेकर टैक्सी यूनियन के सदस्य पिछले लंबे समय से आवाज उठा रहे हैं। मंगलवार को रेलवे स्टेशन ऊना पर एक गाड़ी को सवारियां ढोते समय पकड़ लिया। जब ऊना टैक्सी यूनियन के पदाधिकारियों ने निजी गाड़ी चालक से सवारियां ढोने के मामले के बारे में पूछताछ की तो निजी गाड़ी चालक ने सवारियों को रिश्तेदार बताया। जब सख्ती से पूछताछ की तो ड्राइवर ने माना कि आनलाइन बुकिग के माध्यम से ये लोग हिमाचल में घूमने के लिए आए हैं। इनको यहां से दर्शन करवाने के लिए ले जाया जा रहा है।

ड्राइवर ने माना कि वह पहले भी आनलाइन बुकिग के माध्यम से सवारियां यहां से लेकर जाता रहा है। टैक्सी यूनियन के पदाधिकारियों ने तुरंत इस मामले में ऊना पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने सवारियों को गंतव्य के लिए भेज दिया। टैक्सी यूनियन के पदाधिकारियों ने कहा कि उन्होंने सरकार द्वारा परमिट लेने के बाद टैक्सियां डाली हैं और बैंकों के लोन लेकर टैक्सी चला रहे हैं। वह सरकार को हजारों रुपये टैक्स अदा कर रहे हैं, लेकिन ऐसे लोग जो बिना परमिट के टैक्सियों में सवारियां ढोकर सरकार के राजस्व को चूना लगाने के साथ ही उनके कारोबार पर काफी असर पड़ रहा है। उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की है कि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए, ताकि आगामी समय में ऐसा करने वाले परमिट लेकर ही टैक्सी चला सकें।

chat bot
आपका साथी