ऊना जिले में 23 लोगों के सैंपल जांच को भेजे

जिले में सोमवार को 23 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Apr 2020 06:25 PM (IST) Updated:Tue, 07 Apr 2020 06:23 AM (IST)
ऊना जिले में 23 लोगों के सैंपल जांच को भेजे
ऊना जिले में 23 लोगों के सैंपल जांच को भेजे

जागरण संवाददाता, ऊना : जिले में सोमवार को 23 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। रविवार को तकनीकी कारणों से कोई भी सैंपल नहीं भेजा जा सका था। उपायुक्त संदीप कुमार ने बताया कि जिले में सोमवार को जो सैंपल लिए गए हैं उनकी रिपोर्ट मंगलवार को आएगी। पहले की तरह क‌र्फ्यू् में सुबह एक समय की ढील जारी रखी गई है। दो हॉटस्पॉट को पूरी तरह से सैनिटाइज किया गया है और वहां के लोगों को होम क्वारंटाइन पर रखा गया है।

डीसी ने बताया कि सोमवार को जिन 23 लोगों के सैंपल लिए गए हैं उनमें से 11 लोग तब्लीगी जमात से जुड़े हैं और उन्हें कुठेड़ा खैरला में रखा था। इन्हें अब जेएनवी पेखुवेला में बनाए क्वारंटाइन सेंटर में शिफ्ट कर दिया है। इसके अलावा 12 लोग क्षेत्रीय अस्पताल ऊना के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं। इनमें से किसी में भी कोरोना के लक्षण नहीं हैैं, लेकिन एहतियात के तौर पर इन सभी के टेस्ट करवाए जा रहे हैं। खड्ड गांव के आइसोलेशन सेंटर में भी 16 लोगों को रखा गया है। अब तक जिला में 41 कोरोना टेस्ट किए गए हैं, जिनमें से 38 निगेटिव रहे हैं जबकि तीन पॉजीटिव मरीजों का इलाज टांडा में चल रहा है।

डीसी ने कहा कि अब लोग स्वयं भी सजग हो रहे हैं और क‌र्फ्यू को लोगों का भरपूर समर्थन मिल रहा है। गांवों के बाहर लोग स्वयं बाहर से न आने की अपील करने के बोर्ड लगा रहे हैं। अब तक जिले में 12 हजार राशन के पैकेट जरूरतमंदों को वितरित गए हैं, जिसमें एक महीने का राशन दिया गया है। जिला में पर्याप्त सेफ्टी उपकरण

सीएमओ डॉ. रमण कुमार शर्मा ने कहा कि जिला में स्वास्थ्य कर्मियों के पास पर्याप्त सुरक्षा उपकरण हैं। विभाग के पास 200 पीपीई किट हैं और इनमें से 10-10 किट ब्लॉक लेवल पर वितरित की गई हैं। इन किट का इस्तेमाल पहली पंक्ति में काम करने वाले स्वास्थ्य कर्मी कर रहे हैं। इसके अलावा मास्क व सैनिटाइजर का भी विभाग के पास पर्याप्त स्टॉक उपलब्ध है। परिवहन निगम से जुड़े दो लोगों को भी आइसोलेट किया जा रहा है और उनके भी सैंपल लिए जा रहे हैं। सीएमओ ने कहा कि जिले में बनाए विभिन्न बफर क्वारंटाइन सेंटरों में अब तक 910 लोगों को रखा गया है, जिनकी स्क्रीनिग लगातार की जा रही है। 899 लोग होम क्वारंटाइन में हैं जिनमें से 452 लोग विदेश से आए हैं।

chat bot
आपका साथी