भारी बारिश से दीवार गिरी, मां-बेटी की मौत

जागरण संवाददाता, बीबीएन : औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में भारी बारिश फिर दो जानें लील गई। बद्दी के बिल्ला

By Edited By: Publish:Fri, 22 Jul 2016 08:04 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jul 2016 08:04 PM (IST)
भारी बारिश से दीवार गिरी, मां-बेटी की मौत

जागरण संवाददाता, बीबीएन : औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में भारी बारिश फिर दो जानें लील गई। बद्दी के बिल्लांवाली में अवैध रूप से बनाई झुग्गियों में चैन की नींद सो रहे एक परिवार के दो लोगों पर बारिश कहर बनकर टूटी। जिले में तेज बारिश से अब तक तीन मौतें हो चुकी है।

बिल्लांवाली स्थित झुग्गी में शुक्रवार सुबह करीब 3.30 बजे एक परिवार पर साथ लगती चारदीवारी व ईटों का चट्ठा (ढेर) गिर गया। इसकी चपेट में परिवार के दो सदस्य आए गए, जिसमें मां और बेटी की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। शुक्रवार हुई मूसलधार बारिश का शिकार बने दो लोगों के साथ-साथ उसी परिवार में 10 साल का बेटा अर्जुन भी घायल हुआ है। मृतकों की पहचान मा सावित्री (40) व बेटी मीना (12) निवासी गाव नंगला जिला चंदौसी, उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है। पुलिस ने लापरवाही के कारण हुई मौत का मामला दर्ज कर जाच शुरू कर दी है। प्रशासन की ओर से बद्दी के तहसीलदार नारायण चौहान ने पीड़ित परिवार को 10-10 हजार रुपये फौरी राहत प्रदान की। पुलिस के मुताबिक हादसा चारदीवारी गिरने से हुआ। बिल्लांवाली में निजी जमीन पर व्यावसायिक भवन की चारदीवारी के साथ सात-आठ झुग्गियों में से एक चंदौसी निवासी कैलाश की झुग्गी भी थी, जिस पर कुदरत कहर बनकर टूटी। कैलाश की झुग्गी पर ईटों व चारदीवारी का मलबा गिरने से हादसा हुआ। हादसे से पहले कैलाश पत्‍‌नी व दोनों बच्चों के साथ झुग्गी में सो रहा था। किसी काम से थोड़ी ही देर पहले बाहर निकला था कि वापस आते ही उसका आशियाना गिर गया।

डीएसपी गौरव सिंह ने कहा कि लापरवाही से दो लोगों की मौत का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस चारदीवारी के मालिक व निजी जमीन के मालिक की ओर से लापरवाही बरतने को लेकर भी जाच कर रही है। मा-बेटी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी। तहसीलदार नारायण चौहान ने कहा कि फौरी राहत दी जा चुकी है। इसके अलावा अन्य कागजी कारवाई पूरी होने के बाद पीड़ित परिवार को और मदद भी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी