कैसे पूरे होंगे बीबीए व बीसीए के लेक्चर : एसएफआइ

By Edited By: Publish:Thu, 24 Jul 2014 06:27 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jul 2014 06:27 PM (IST)
कैसे पूरे होंगे बीबीए व बीसीए के लेक्चर : एसएफआइ

एसएफआइ ने प्राचार्य को सौंपा मांगों का ज्ञापन

संवाद सहयोगी, सोलन : एसएफआइ की सोलन महाविद्यालय इकाई ने कॉलेज की मांगों को लेकर प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा। इसमें बीबीए व बीसीए से संबंधित मांगें प्रमुख थीं। यहां जारी बयान में परिसर अध्यक्ष प्रवीण ठाकुर व सचिव रॉकी ने कहा कि एसएफआइ सोलन महाविद्यालय में कई मांगों को लंबे समय से उठा रही है। इनमें अध्यापकों के रिक्त पद भरने को प्रमुखता से उठाया गया।

कॉलेज के शिक्षकों की कमी के कारण एक ही प्रोफेसर 200 से 250 छात्रों को पढ़ा रहे हैं। कमरों की कमी के कारण छात्रों की कक्षाएं नहीं हो रही हैं, जिससे रूसा प्रणाली के तहत आने वाले बच्चों के 90 लेक्चर भी पूरे नहीं हो पाएंगे। कॉलेज में बीबीए और बीसीए के प्रोफेसरों की कमी के कारण कक्षाएं नहीं लग रही हैं। बीबीए ब्लॉक और साइंस ब्लॉक में वाटर कूलर खराब होने से पीने के पानी की उचित व्यवस्था नहीं, कॉलेज के कमरों में अधिकतर ट्यूब व पंखे खराब हैं, जिससे छात्रों को कई परेशानियां आ रही हैं। इसके अतिरिक्त लाइब्रेरी में अभी तक रूसा सिस्टम के तहत आने वाली किताबें उपलब्ध नहीं हैं। इन सभी के अतिरिक्त कॉलेज में बहुत सी ऐसी समस्याएं हैं जिससे कॉलेज में पठन-पाठन प्रभावित हो रहा है।

ज्ञापन में कॉलेज प्रशासन से मांग की गई है कि जल्द से जल्द इन मांगों को पूरा किया जाए, ताकि छात्र अपनी पढ़ाई सुचारू रूप से कर सकें। यदि इन मांगों को जल्द पूरा नहीं किया गया तो एसएफआइ आम छात्र समुदाय को लामबंद करके कॉलेज प्रशासन के खिलाफ आंदोलन करेगी। इस मौके पर नितिन, मनोज, अमरीश, चेतन, वेद प्रकाश, भानू, कंचन, प्रेरणा, अजय कौशल, रौबिन, जतिन व अरविंद भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी