हिमाचलः मोदी की रैली के लिए सुरक्षा चक्र तैयार

पीएम नरेंद्र मोदी के 27 अप्रैल के शिमला दौरे के लिए राजधानी को पुलिस छावनी में तबदील कर दिया गया है।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Tue, 25 Apr 2017 02:25 PM (IST) Updated:Tue, 25 Apr 2017 02:25 PM (IST)
हिमाचलः मोदी की रैली के लिए सुरक्षा चक्र तैयार
हिमाचलः मोदी की रैली के लिए सुरक्षा चक्र तैयार

राज्य ब्यूरो, शिमला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा के लिए जैमर गाड़ी सहित बुलेटप्रूफ कार का इस्तेमाल किया जाएगा। इसके लिए जैमर गाड़ी व एक बुलेटप्रूफ कार पड़ोसी राज्य पंजाब से मंगवाई गई है। सोमवार को एसपीजी की आइजी के नेतृत्व में आई सात सदस्यीय टीम ने शिमला के उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक व भाजपा नेताओं के साथ सुरक्षा का जायजा लेकर सुरक्षा चक्र तैयार किया। मंगलवार को वाहनों के साथ रिहर्सल होगी।

मोदी के 27 अप्रैल के शिमला दौरे के लिए राजधानी को पुलिस छावनी में तबदील कर दिया गया है। मोदी के साथ मंच पर मौजूद रहने वालों की संख्या को भी निर्धारित कर प्रधानमंत्री कार्यालय को मंजूरी के लिए भेजा गया है। प्रधानमंत्री 27 अप्रैल को जुब्बड़हट्टी एयरपोर्ट से अनाडेल मैदान पर एमआई-71 हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे व वहां से बुलेटप्रूफ कार में आएंगे। वह सस्ती दर पर शुरू होने वाली हवाई सेवा उड़ान का शुभारंभ करेंगे।

मोदी रिज पर करीब डेढ़ बजे जनता को संबोधित करेंगे। प्रदेश सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग के अलावा पर्यटन, लोक निर्माण विभाग, आइपीएच सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी तैयारियों में जुटे हैं। जिला प्रशासन शिमला ने मोदी की सुरक्षा के मद्देनजर रिज सहित मालरोड पर धारा-144 लागू कर दी है। शिमला शहर के सभी होटलों का औचक निरीक्षण किया जा रहा है। सोमवार को सीआइडी के अधिकारियों ने शोघी से लेकर मशोबरा तक पर्यटन निगम के अलावा निजी होटलों में जांच की।

यह भी पढ़ेंः वीरभद्र सिंह की पत्नी की याचिका पर कोर्ट ने मांगा जवाब

हिमाचल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी