आंगनबाड़ी में खाली पदों के लिए 31 तक करें आवेदन

बाल विकास परियोजना कुमारसैन के अंतर्गत विभिन्न आंगनबाड़ी केद्रों में रिक्त पड़े पदों को भरने के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Jan 2019 03:24 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jan 2019 03:24 PM (IST)
आंगनबाड़ी में खाली पदों के लिए 31 तक करें आवेदन
आंगनबाड़ी में खाली पदों के लिए 31 तक करें आवेदन

संवाद सूत्र, कुमारसैन : बाल विकास परियोजना कुमारसैन के अंतर्गत विभिन्न आंगनबाड़ी केद्रों में रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। कुमारसैन के बाल विकास परियोजना अधिकारी अर¨वद कुमार ने बताया कि जार पंचायत के आंगनबाड़ी केंद्र घड़ेवती में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, ग्राम पंचायत सिंहल नारकंडा के एकांतबाड़ी में मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, ग्राम पंचायत ¨सहल नारकंडा के आंगनबाड़ी केंद्र कौंथड़ू और शमाथला पंचायत के आंगनबाड़ी केंद्र शमाथला, बड़ागांव पंचायत के आंगनबाड़ी केंद्र प्राशन, शिवान पंचायत के आंगनबाड़ी केंद्र शिवान, भुट्टी पंचायत के आंगनबाड़ी केंद्र भुट्टी में आंगनबाड़ी सहायिका के पद रिक्त हैं, जिन्हें भरने के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है। उपरोक्त पदों को भरने के लिए पात्र इच्छुक महिला अभ्यर्थी 31 जनवरी तक बाल विकास परियोजना कार्यालय कुमारसैन में अपना आवेदन जमा करवा सकती हैं।

उन्होंने बताया कि आवेदक उस गांव की निवासी होनी चाहिए, जिस आंगनबाड़ी में रिक्त पद भरा जाना है। साथ ही आवेदक का नाम एक जनवरी 2019 को उस आंगनबाड़ी केंद्र के परिवारों की सूची में दर्ज होना चाहिए। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता जमा दो, जबकि आंगनबाड़ी सहायिका के लिए आठवीं पास होनी चाहिए। आवेदक की उम्र 21 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। साथ ही प्रार्थी के परिवार की वार्षिक आय 35 हजार रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए।

सीडीपीओ अर¨वद कुमार ने बताया कि आवेदन पत्र जमा कराने की अंतिम तिथि 31 जनवरी है। नियम और शर्तो को पूरा करने वाली इच्छुक महिला अभ्यर्थी अपने आवेदन पत्र इसी माह 31 जनवरी तक सीडीपीओ कार्यालय कुमारसैन में जमा करवा सकती हैं।

chat bot
आपका साथी