पुलिस भर्ती के लिए दौड़े 1285 युवा

जागरण संवाददाता, कुल्लू : पुलिस विभाग में भर्ती के लिए वीरवार को कुल्लू जिला मुख्यालय के साथ लग

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Aug 2017 08:47 PM (IST) Updated:Thu, 17 Aug 2017 08:47 PM (IST)
पुलिस भर्ती के लिए दौड़े 1285 युवा
पुलिस भर्ती के लिए दौड़े 1285 युवा

जागरण संवाददाता, कुल्लू : पुलिस विभाग में भर्ती के लिए वीरवार को कुल्लू जिला मुख्यालय के साथ लगते बा¨शग स्थित पुलिस लाइन में सैकड़ों अभ्यर्थिया ेने भाग लिया। भर्ती में कुल्लू जिला के लिए महिला-पुरुष कांस्टेबल सहित वाहन चालक के 70 पद भरे जाने हैं। इसके लिए वीरवार को भर्ती का पहला दिन था, जिसमें मेल कांस्टेबल व ड्राइवर के 57 पदों के लिए 1450 युवाओं का पंजीकरण किया गया। कुल्लू में 70 पद भरे जाने हैं, जिनमें से 50 पद पुरुष सिपाही, 13 पद महिला सिपाही और सात पद वाहन चालक के लिए हैं। पुरुषों की भर्ती तो वीरवार से ही शुरू हो गई है, लेकिन महिलाओं की भर्ती 19 अगस्त को होगी।

भर्ती प्रक्रिया में सबसे पहले आवेदकों के दस्तावेज देखे गए और फिर उनका शारीरिक परीक्षण किया गया। इसके बाद फील्ड टेस्ट शुरू हुए, जिसमें पहले दिन 1285 युवाओं ने दौड़ लगाने सहित लांग व हाई जंप के टेस्ट दिए। भर्ती के लिए युवाओं की अधिक भीड़ होने के चलते पूरे दिन में इनके ग्रांउड टेस्ट ही नहीं हो पाए, जिसके चलते रात के समय भी बड़ी लाइट लगाकर मैदानी प्रक्रिया निपटाई गई। इसके लिए पुलिस लाइन में आइजी सहित कुल्लू की एसपी शालिनी अग्निहोत्री और जिला के अन्य क्षेत्रों एवं मंडी तक से आए भर्ती अधिकारी रात नौ बजे तक डटे रहे।

कुल्लू में चल रही पुलिस भर्ती के संदर्भ में आइजी अजय कुमार यादव ने बताया कि भर्ती के लिए 1450 युवाओं ने आवेदन किया है, जिनका पहले दिन पुलिस लाइन में पंजीकरण किया गया। उन्होंने बताया कि पहले दिन 1285 युवाओं की ही स्क्री¨नग एवं ग्राउंड टेस्ट हो पाए, जबकि अन्य अभ्यर्थियों के टेस्ट शुक्रवार को लिए जाएंगे। यादव के मुताबिक यह भर्ती पूरी पारदर्शिता के साथ की जा रही है और सभी तरह के ग्रांउड टेस्ट में निष्पक्षता रखते के लिए जगह-जगह पर भर्ती प्रक्रिया की वीडियो रिकार्डिग की जा रही है। भर्ती के दौरान कुल्लू की पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री सहित डीएसपी मुख्यालय शिव चौधरी, मंडी से आए डीएसपी राजेश कुमार, अनिल धौल्टा व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी