भुंतर-सचानी सड़क की मरम्मत करना भूला विभाग

भुंतर-सचानी सड़क बदहाल है। सड़क की हालत इतनी खस्ता हो चुकी है कि वा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Sep 2019 03:11 PM (IST) Updated:Mon, 02 Sep 2019 06:49 AM (IST)
भुंतर-सचानी सड़क की मरम्मत करना भूला विभाग
भुंतर-सचानी सड़क की मरम्मत करना भूला विभाग

संवाद सहयोगी, सैंज : भुंतर-सचानी सड़क बदहाल है। सड़क की हालत इतनी खस्ता हो चुकी है कि वाहन चालकों सहित स्थानीय जनता को इस सड़क पर सफर करते समय हादसों का डर सताता रहता है। इतना ही नहीं उबड़-खाबड़ हो चुकी इस सड़क में कई वाहन खराब सड़क के कारण दुर्घटनाग्रस्त भी हो चुके हैं और कई लोगों को इन हादसों में अपनी जान से भी हाथ धोना पड़ा है। ग्रामीणों के अनुसार इस सड़क की हालत बेहद खराब होने के कारण निजी बस चालकों ने भी इस रूट से किनारा कर लिया है।

चार वर्ष पहले प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत सचानी पंचायत के महीं, मौल, काहिला, खोडूधार, बनालधारा, सचानी तथा थन्यारा गांवों के सैकड़ों लोगों को लाभांवित करने वाली भुंतर-सचानी सड़क का निर्माण किया। चार साल बीत गए, लेकिन निर्माण के बाद लोक निर्माण विभाग इस सड़क की मरम्मत करना भूल गया है। जिस कारण सड़क में पानी की निकासी नालियां, सुरक्षा के लिए डंगे और टारिग तक उखड़ गई है। आलम यह है कि 15 किलोमीटर लंबी बस योग्य इस सड़क के अंतिम छह किलोमीटर में सड़क की हालत इतनी खस्ता है कि वाहन चालकों को यह समझ नहीं आता कि सड़क में गड्ढे हैं या गड्ढों में सड़क।

स्थानीय पंचायत निवासी कृष्ण चंद, त्रिलोक चंद, ललित शर्मा, सुरेंद्र शर्मा, लोमश शर्मा तथा हरीश शर्मा ने बताया कि इस सड़क पर कई बार हादसे हो चुके हैं। ग्रामीणों ने स्थानीय विधायक सुरेंद्र शौरी से मांग की है कि सड़क में जल्द से जल्द टारिग करवाई जाए ताकि आम लोगों को सफर करने में किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

----------

भुंतर-सचानी सड़क की टारिग के लिए टेंडर हो चुके हैं लेकिन बरसात के चलते कार्य शुरू नहीं हुआ। अब मौसम साफ होते ही कार्य शुरू किया जा रहा है।

-चमन सिंह ठाकुर, अधिशाषी अभियंता लोनिवि बंजार मंडल-एक।

chat bot
आपका साथी