Move to Jagran APP

Rain in Shimla: शिमला में बारिश की बौछारों ने गर्मी से दिलाई राहत, वीकेंड से पहले उमड़ी सैलानियों की भीड़

शिमला में बारिश होने से गर्मी से राहत मिली है। मैदानी राज्यों में आग उगलती गर्मी से राहत पाने शिमला पहुंचे सैलानी वर्षा की बौछारों में झूम उठे। शिमला के रिज मैदान पर वर्षा की बौछारों के बीच जमकर लुत्फ उठाया। रिज मैदान पर सेल्फियां खींचने व वीडियो बनाने का दौर चलता रहा। शिमला में भी पिछले कुछ दिनों से गर्मियों का प्रकोप सर चढ़कर बोल रहा था।

By Rohit Sharma Edited By: Himani Sharma Published: Thu, 23 May 2024 05:18 PM (IST)Updated: Thu, 23 May 2024 05:18 PM (IST)
शिमला में बारिश की बौछारों ने गर्मी से दिलाई राहत

जागरण संवाददाता, शिमला। राजधानी शिमला में वर्षा (Rain in Shimla) की बौछारों ने तपती गर्मी से राहत दिलाई है। वीरवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे वर्षा का दौर शुरू हुआ। करीब 20 मिनट जक जमकर वर्षा हुई है। वर्षा की बौछारों से शिमला शहर पूरी तरह से तरबतर हो गया।

मैदानी राज्यों में आग उगलती गर्मी से राहत पाने शिमला पहुंचे सैलानी वर्षा की बौछारों में झूम उठे। शिमला के रिज मैदान पर वर्षा की बौछारों के बीच जमकर लुत्फ उठाया। रिज मैदान पर सेल्फियां खींचने व वीडियो बनाने का दौर चलता रहा।

शिमला में भी दिखा गर्मियों का प्रकोप

शिमला में भी पिछले कुछ दिनों से गर्मियों का प्रकोप सर चढ़कर बोल रहा था। यहां का तापमान 30 डिग्री तक पहुंच गया था। ऐसे में यहां भी लोगों को दिन के समय पेड़ों की छांव में सहारा लेना पड़ रहा था। वीरवार को हुई बारिश के बाद शिमला में मौसम अब सुहावना हो गया है।

यह भी पढ़ें: 'हिमाचल सरकार मित्र मंडली पर लुटा रही प्रदेश का खजाना...', अनुराग ठाकुर ने सीएम सुक्‍खू पर साधा निशाना

वातारण में फिर से ठंडक आ गई है। बाहरी राज्य से शिमला घूमने आए सैलानियों को शिमला का मौसम खूब रास आ रहा है। ऐसे में मैदानों की गर्मी से राहत पाने के लिए सैलानी भारी संख्या में पहाड़ों का रुख कर रहे हैं।

सप्ताहांत से पहले की छुट्टी ने बनाया दिया पैकेज

सप्ताहांत से एक दिन पहले वीरवार को बुद्ध पुर्णिमा की छुट्टी के कारण सैलानियों की 3 से चार दिनों की छुट्टियों का पैकेज बन गया है। इसके कारण शिमला में सैलानियों की खूब भीड़ हैं।

यह भी पढ़ें: Himachal News: 'देश में आज बदलाव का माहौल, कांग्रेस की होगी जीत'; विक्रमादित्‍य के पक्ष में चुनाव प्रचार में बोले पायलट

शहर के होटलो में ऑक्यूपेंसी भी 60 से 70 प्रतिशत तक हो गई हैं। वहीं अब ऑनलाइन बुकिंग भी बढ़ गई है। परिवार के साथ घूमने आए लोगों के अलावा विभिन्न शिक्षण संस्थानों व अन्य संस्थानों लोग भी पैकेज बनाकर शिमला घूमने पहुंच रहे हैं। इससे शहर के पर्यटन कारोबार को काफी राहत मिली है।

जलस्त्रोंतों के रिचार्ज होने बनी संभावना

वर्ष के बाद शिमला शहर को पानी देने वाली जल परियोजनाओं के रिचार्ज होने की संभावना बढ़ गई है। आने वाले दिनों में अगर फिर से कुछ बौछारें गिरती हैं, तो फिर शिमला को पानी की सप्लाई करने वाली जल परियोजनाओं में पानी की स्थिति सामान्य हो जाएगी। इससे शहर में पानी की सप्लाई फिर से सामान्य हो सकती है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.