शादी में नियम न मानने पर 5000 रुपये जुर्माना, केस

संवाद सहयोगी कुल्लू बार-बार कहने के बावजूद लोग कोरोना से बचाव के नियमों का पालन नहीं

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 06:47 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 06:47 PM (IST)
शादी में नियम न मानने पर 5000 रुपये जुर्माना, केस
शादी में नियम न मानने पर 5000 रुपये जुर्माना, केस

संवाद सहयोगी, कुल्लू : बार-बार कहने के बावजूद लोग कोरोना से बचाव के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस ने अब सख्त रवैया अपना लिया है। कुल्लू जिले की लगघाटी के दड़का गांव में शादी समारोह में कोविड-19 नियम न मानने पर पुलिस ने 5000 रुपये जुर्माना किया है।

जिला कुल्लू पुलिस मंगलवार को लगघाटी के दड़का में रूटीन गश्त पर थी। इस दौरान एक घर में शादी समारोह चल रहा था। पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे तो पाया कि ज्यादातर लोग बिना मास्क थे। शारीरिक दूरी नियम का भी पालन नहीं किया जा रहा था। इस पर शादी के आयोजक पर कार्रवाई की गई। 5000 रुपये जुर्माना किया गया और केस भी दर्ज किया। बाद में पुलिस कर्मचारियों ने लोगों को कोरोना से बचाव के नियमों के बारे में जागरूक किया। कोविड-19 नियमों की जानकारी दी। उन्हें शारीरिक दूरी नियम के साथ बैठाया गया।

पुलिस अधीक्षक कुल्लू गौरव सिंह ने मामले की पुष्टि की है। उनका कहना है कि लगघाटी के दड़का गांव में शादी में मास्क न पहनने व शारीरिक दूरी नियम का पालन न करने पर कार्रवाई की गई ई है। 111, 115 पुलिस एक्ट के तहत मामला दर्जकर पांच हजार रुपये जुर्माना लगाया गया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस कोविड-19 नियमों का पालन करवाने के प्रति गंभीर है। बाजारों, समारोह आयोजन स्थलों की लगातार जांच की जा रही है। रात्रि क‌र्फ्यू का लोग पालन करें इसके लिए रात को पुलिस जवान लगातार गश्त कर रहे हैं। कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों को रोकने में लोग भी सहयोग करें। नियमों का पालन करें।

chat bot
आपका साथी