अग्निकांड पीड़ितों को बाटे चेक, सर्टिफिकेट बनाए

संवाद सहयोगी, कुल्लू : ग्राम पंचायत गाहर के गांव बिष्टबेहड़ के अग्निकांड प्रभावितों की सुविधा के लिए

By Edited By: Publish:Wed, 07 Dec 2016 01:02 AM (IST) Updated:Wed, 07 Dec 2016 01:02 AM (IST)
अग्निकांड पीड़ितों को बाटे चेक, सर्टिफिकेट बनाए

संवाद सहयोगी, कुल्लू : ग्राम पंचायत गाहर के गांव बिष्टबेहड़ के अग्निकांड प्रभावितों की सुविधा के लिए मंगलवार को गांव में ही प्रशासन जनता के द्वार शिविर का आयोजन किया गया। एसडीएम रोहित राठौर की अध्यक्षता में लगाए गए इस शिविर में विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे और विभागों से संबंधित जनसमस्याओं के निवारण को लेकर चर्चा की।

शिविर के दौरान पीड़ित परिवारों को नौ लाख 68 हजार रुपये के चैक और मतदाता पहचान पत्र वितरित किए गए, जबकि आधार कार्ड बनाने के लिए विशेष टीम मौके पर ही मौजूद रही। अग्निकांड से हुए नुकसान की राजस्व रिपोर्ट भी प्रभावितों को दी गई। एसडीएम ने पंचायत सचिव को पुलिस व अग्निशमन विभाग की रिपोर्ट एकत्रित करके पीड़ित परिवारों तक पहुंचाने के निर्देश दिए। बताया कि सभी परिवारों को राशन कार्ड व अन्य आवश्यक दस्तावेज भी अतिशीघ्र मुहैया करवाए जा रहे हैं। सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग ने पानी के कनेक्शन लगा दिए हैं और आवश्यकतानुसार कुछ और कनेक्शन व पाइपें उपलब्ध करवा दी जाएंगी। बिजली के नए मीटरों और पशुओं के लिए चारे का प्रबंध किया जाएगा।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की गृह निर्माण योजना में अग्निकांड पीड़ितों को प्राथमिकता दी जाएगी। मकानों के पुनर्निर्माण के लिए वन विभाग द्वारा पर्याप्त लकड़ी मुहैया करवाई जाएगी। शिविर के दौरान गांववासियों की अन्य समस्याओं पर भी चर्चा की गई तथा संबंधित विभागों के अधिकारियों को इन्हें जल्द निपटाने के आदेश दिए। इस मौके पर जिला कल्याण अधिकारी प्रताप नेगी, तहसीलदार वेद प्रकाश शर्मा, बीडीओ विद्या ठाकुर, आइपीएच, पीडब्ल्यूडी व विद्युत बोर्ड के एसडीओ, अन्य विभागों के अधिकारी तथा स्थानीय पंचायत के जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी