उपायुक्त ने दिया पंचायत प्रतिनिधियों को विकास मंत्र

By Edited By: Publish:Thu, 31 Jul 2014 01:13 AM (IST) Updated:Thu, 31 Jul 2014 01:13 AM (IST)
उपायुक्त ने दिया पंचायत प्रतिनिधियों को विकास मंत्र

जागरण संवाद केंद्र, केलंग : जिला लाहुल स्पीति के उपायुक्त हंसराज चौहान ने जिला ग्रामीण विकास अभिकरण द्वारा आयोजित त्रिस्तरीय पंचायतीराज संस्थानों के जनप्रतिनिधियों की बैठक की अध्यक्षता की। इस अवसर पर उन्होंने पंचायतीराज संस्थानों के जनप्रतिनिधियों को विकास मंत्र देते हुए कहा कि जिले की भौगोलिक परिस्थिति भले ही विषम हो, यह हमारे लिए एक चुनौती है। इस चुनौती को स्वीकार करते हुए कड़ी मेहनत कर पंचायतों के माध्यम से सरकार के विकासात्मक कार्यों को समय पर पूर्ण करने का लक्ष्य रखना चाहिए।

उन्होंने कहा कि गावों का विकास पंचायतों के माध्यम से ही संभव है। उन्होंने सभी पंचायत जनप्रतिनिधियों का आह्वान किया कि वे समर्पण, उत्साह तथा नई ऊर्जा के साथ अपनी पंचायतों के विकास के लिए आगे आएं। उन्होंने बताया कि 15 अगस्त को ग्राम सभा का आयोजन किया जाएगा, इसमें 2015 के लिए मनरेगा के अंतर्गत कार्य किए जाने वाले शेल्फ पारित करें ताकि मनरेगा के अंतर्गत न केवल लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त हो बल्कि गाव स्तर के विकास कार्यों में भी तेजी लाई जा सके।

उपायुक्त ने जिला अधिकारियों तथा पंचायत जनप्रतिनिधियों का आह्वान किया कि सरकार की विकास कार्यो व कल्याणकारी योजनाओं को आपसी तालमेल व पूर्ण सहयोग से कार्यान्वित करें ताकि जिले को विकास के क्षेत्र में नंबर वन बनाया जा सके।

इस अवसर पर उपमंडल अधिकारी (नागरिक) लाहुल सुरजीत सिंह राठौर, उदयपुर के डॉ. अमित गुलेरिया तथा पंचायत जनप्रतिनिधि के अतिरिक्त विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी