पर्यटकों के सैलाब के आगे छोटी पड़ी मनाली की सड़कें, सुबह से रांगड़ी से सोलंगनाला तक लगा ट्रैफिक जाम

Traffic Jam In Manali पर्यटकों के उमड़े सैलाब के आगे पर्यटन नगरी मनाली छोटी पड़ गई है। मनाली में रविवार सुबह से ही ट्रैफिक जाम लगना शुरू हो गया। दोपहर तक यह जाम सोलंगनाला से मनाली तक 15 किलोमीटर लंबा हो गया।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sun, 26 Dec 2021 02:48 PM (IST) Updated:Sun, 26 Dec 2021 02:48 PM (IST)
पर्यटकों  के सैलाब के आगे छोटी पड़ी मनाली की सड़कें, सुबह से रांगड़ी से सोलंगनाला तक लगा ट्रैफिक जाम
पर्यटकों के उमड़े सैलाब के आगे पर्यटन नगरी मनाली छोटी पड़ गई है।

मनाली, जसवंत ठाकुर। Traffic Jam In Manali, पर्यटकों के उमड़े सैलाब के आगे पर्यटन नगरी मनाली छोटी पड़ गई है। मनाली में रविवार सुबह से ही ट्रैफिक जाम लगना शुरू हो गया। दोपहर तक यह जाम सोलंगनाला से मनाली तक 15 किलोमीटर लंबा हो गया। इन दिनों मनाली घूमने आ रहे पर्यटकों को ट्रैफिक जाम की समस्या से जूझना पड़ रहा है। होटल से बाहर निकलते ही पर्यटक ट्रैफ़िक जाम में फंस रहे हैं। अधिकतर पर्यटक अटल टनल की ओर ही जाना चाह रहे हैं, जिससे सोलंग में यह समस्या गंभीर हो रही है।

अटल टनल रोहतांग मौसम खराब होने के कारण पर्यटक वाहनों के लिए बंद है। मात्र फार व्हील ड्राइव वाहन ही अटल टनल के पार जा रहे हैं। सोलंग के अंजनी महादेव में पर्यटक बर्फ के दीदार कर रहे हैं। मनाली के अधिकतर होटल पैक हो गए हैं। एक साथ उमड़े हजारों पर्यटक वाहनों से व्यवस्था बेहाल हो गई है। हालांकि पुलिस जवान हर चौराहे पर तैनात हैं लेकिन पर्यटक वाहनों की उमड़ी भीड़ के आगे पर्यटन नगरी छोटी पड़ गई है। पुलिस जवानों की कोशिश के बावजूद मनाली की सड़कों पर वाहन सरकते हुए दिख रहे हैं।

डीएसपी मनाली संजीव कुमार ने कहा कि पर्यटक वाहनों की संख्या अधिक होने से जगह जगह जाम लग रहा है। उन्होंने कहा ट्रैफ़िक सुचारू रखने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

नए साल पर और बिगड़ेगी स्थिति

नए साल का जश्‍न मनाने के लिए भी हजारों पर्यटक मनाली का रुख करेंगे। इस दौरान क्रिसमस से भी ज्‍यादा पर्यटकों के पहुंचने की उम्‍मीद है। ऐसे में सड़कों पर इससे भी ज्‍यादा स्थिति बिगड़ती दिख सकती है।

chat bot
आपका साथी