टांडा मेडिकल कॉलेज सहित अस्‍पतालों में दो घंटे तक बंद रही ओपीडी, मरीज करते रहे इंतजार

Doctors Pen Down Strike डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल के चिकित्सक दो घंटे तक पेन डाउन स्ट्राइक पर रहे। रेजीडेंट डाक्टर्स एसोसिऐशन के अध्यक्ष डाक्टर अंकुर गौतम ने बताया एचएमओए के आह्वान पर पंजाब सिविल मेडिकल सर्विसेज एसोसिएशन के समर्थन में दो घंटे पेन डाउन हड़ताल पर रहे।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Tue, 29 Jun 2021 01:36 PM (IST) Updated:Tue, 29 Jun 2021 01:36 PM (IST)
टांडा मेडिकल कॉलेज सहित अस्‍पतालों में दो घंटे तक बंद रही ओपीडी,  मरीज करते रहे इंतजार
डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल के चिकित्सक दो घंटे तक पेन डाउन स्ट्राइक पर रहे।

कांगड़ा, संवाद सूत्र। Doctors Pen Down Strike, डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल के चिकित्सक दो घंटे तक पेन डाउन स्ट्राइक पर रहे। रेजीडेंट डाक्टर्स एसोसिऐशन के अध्यक्ष डाक्टर अंकुर गौतम तथा महासचिव डाक्टर अभिमन्यु पटियाल ने बताया कि  मंगलवार को एचएमओए के आह्वान पर रेजीडेंट डाक्टर्स एसोसिऐशन टांडा, पंजाब सिविल मेडिकल सर्विसेज एसोसिएशन के समर्थन में दो घंटे पेन डाउन हड़ताल पर रहे। एनपीए को 25 फीसद से घटाकर 20 फीसद करने और एनपीए को मूल वेतन से अलग करने का विरोध कर रहा है। यह चिंता का विषय है कि कोविड योद्धाओं को आर्थिक तोहफा देने के बजाय उनके साथ ऐसा अन्याय किया जा रहा है। वहीं पेन डाउन स्ट्राइक के दौरान कोविड सहित आपातकालीन सेवाओं को बिना किसी रुकावट के जारी रखा गया।

उनका कहना है कि डाक्टरों के एनपीए पे स्केल को घटाकर 25 प्रतिशत से 20 प्रतिशत किया जा रहा है और इसे उनकी बेसिक पे से भी अलग किया जा रहा है। ऐसे में सोमवार को भी प्रदेश भर के चिकित्सालयों में चिकित्सकों ने एक घंटे पेन डाउन स्ट्राइक की थी ऐसे में अब टांडा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के चिकित्सकों ने दो घंटे तक पेन डाउन स्ट्राइक की है। एसोसिएशन का दावा है कि उनकी ओर से आपातकालीन सेवाएं प्रभावित नहीं की गई व मरीजों को आपातकालीन सेवाएं चलती रही। हालांकि ओपीडी में आए मरीजों को परेशानी से दो चार होना पड़ा है। ऐसे में भीड़ लगने से भी मरीज व तीमारदारों को परेशानी हुई है।

सिविल अस्पताल कांगड़ा में दूसरे दिन भी जारी रही स्ट्राइक

कांगड़ा। सिविल अस्पताल कांगड़ा में मंगलवार को दूसरे दिन भी सुबह साढ़े नौ बजे से साढ़े ग्यारह बजे तक दो घंटे तक डाक्टर्स ने पैनडाउन हड़ताल जारी रखी। वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी विवेक करोल ने बताया कि कोविड के मोर्चे पर खड़े सभी डॉक्टर्स पंजाब वेतन आयोग की सिफारिशों से अपने आप को ठगा महसूस कर रहे हैं। ये सिफारिशें हमारे गैर-अभ्यास भत्ते को 25 फीसद से घटाकर 20 फीसद कर देती हैं और इसे हमारे मूल वेतन से भी हटा देती हैं जिससे हमारे कुल मेहनताने के साथ-साथ हमारे पेंशन लाभ में भी काफी कमी आएगी।

chat bot
आपका साथी