तीन माह भी नहीं चली सवा लाख की पुल‍िया

ज‍िला कांगडा के नूरपुर के तहत डूग झनूण गांव में मध्य हिमालयन परियोजना की ओर से सवा लाख रुपये से निर्मित पुली तीन माह के भीतर ही बह गई। जो एक बड़ी लापरवाही को उजागर कर रहा है।

By Edited By: Publish:Wed, 17 Aug 2016 07:19 PM (IST) Updated:Thu, 18 Aug 2016 03:36 PM (IST)
तीन माह भी नहीं चली सवा लाख की पुल‍िया

नूरपुर [प्रदीप शर्मा] : उपमंडल नूरपुर के तहत डूग झनूण गांव की खड्ड मे मध्य हिमालयन परियोजना की ओर से सवा लाख रुपये से निर्मित पुली तीन माह के भीतर ही बह गई। घटिया निर्माण ने विभाग की पोल खोलकर रख दी है। इस पुली को पार कर नौनिहाल प्राथमिक शिक्षा के लिए डमोह जाते व डमोह के छात्र उच्च शिक्षा के लिए मिजग्रां स्कूल जाते है। बच्चों को जान जोखिम में डालकर खड्ड पार कर स्कूल जाना पड़ रहा है।

पढ़ें: बीस मिनट में ताश के पत्तों की तरह ढही इमारत

जब पुली का निर्माण हो रहा था तब ग्रामीणों ने विभाग से पुली की ऊंचाई ज्यादा रखने की माग की थी, ताकि बरसात मे पानी के तेज बहाव से पुली को नुकसान न हो लेकिन तब विभाग व ठेकेदार ने लोगों की एक न सुनीं। नतीजा यह निकला कि तीन माह के भीतर ही पुली बह गई।

गांववासियों आशीष कुमार, रेखा देवी, निशा देवी, पूजा देवी, नारायण सिंह, रजत कुमार, कुलदीप सिंह व लक्की राम ने बताया कि विभाग व ठेकेदार ने मनमर्जी करते हुए पुली की ऊंचाई कम रखी। गांववासियो ने बताया कि पुली का निर्माण क्षेत्र के एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने किया है व विभाग ने ठेकेदार पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है। गांववासियों ने सरकार से इस मामले की उच्चस्तरीय जाच करने व दोषियो के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग है।

पढ़ें: मंडी में लोगों की नींद उड़ाने वाले पहुंचे जेल

क्या कहते है अधिकारी

इस संदर्भ मे जब जलागम विकास अधिकारी एचएस पाल से प्रतिक्रिया जाननी चाही तो उन्होने बताया कि वह 21 अगस्त तक छुट्टी पर है। छुट्टी से वापस आने के बाद ही वह मामले की जांच करेंगे।


हिमाचल प्रदेश की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें:

chat bot
आपका साथी