औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में कोरबिट क्‍वाइन में निवेश के नाम 16 करोड़ रुपये की ठगी, जानिए किस तरह हुआ फ्राड

Investment In Corbett Quinn औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में कोरबिट क्वाइन के नाम पर लोगों से ठगी का एक और मामला सामने आया है। शिकायत के अनुसार अब 16 करोड़ रुपये की ठगी हुई है। 18 करोड़ रुपये लेकर कंपनी संचालकों पर फरार होने की शिकायत पुलिस के पास आई थी।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Tue, 25 Jan 2022 10:25 AM (IST) Updated:Tue, 25 Jan 2022 10:39 AM (IST)
औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में कोरबिट क्‍वाइन में निवेश के नाम 16 करोड़ रुपये की ठगी, जानिए किस तरह हुआ फ्राड
औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में कोरबिट क्वाइन के नाम पर लोगों से ठगी का एक और मामला सामने आया है।

बरोटीवाला, संवाद सूत्र। Investment In Corbett Quinn, औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में कोरबिट क्वाइन के नाम पर लोगों से ठगी का एक और मामला सामने आया है। शिकायत के अनुसार अब 16 करोड़ रुपये की ठगी हुई है। कुछ दिन पहले 18 करोड़ रुपये लेकर कंपनी संचालकों पर फरार होने की शिकायत पुलिस के पास आई थी। शिकायतकर्ताओं ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय के बाहर गिरफ्तारी की मांग पर प्रदर्शन भी किया। ताजा मामले में सोमवार को पीडि़तों ने बद्दी पुलिस अधीक्षक से शिकायत की है। शिकायतकर्ताओं का आरोप है कि बद्दी के रमेश व बेटे मार्शल उनके करीब 16 करोड़ लेकर फरार हो गए हैं।

शिकायत में कहा आरोपितों ने बद्दी में एक दफ्तर खोला था। वहां इन्होंने लोगों को कोरबिट क्वाइन क्रिप्टो करंसी में पैसा निवेश करने और छह माह में पैसा डबल करने की गारंटी का लालच दिया। उनके झांसे में आकर कई लोगों ने निवेश करना शुरू कर दिया।

कुछ माह तक तो लोगों को राशि के हिसाब से मुनाफा भी मिला, जिससे लोगों को उन पर विश्वास हो गया। कई लोगों ने कर्ज, जमीन और जेवर बेचकर निवेश कर दिया। कुछ माह बाद आरोपित राशि देने में आनाकानी करने लगे, लेकिन कुछ दिन पहले पता चला कि आरोपित रफूचक्कर हो गए हैं। एएसपी नरेंद्र कुमार ने बताया कि ठगी की शिकायत आई है, जिसकी पुलिस जांच कर रही है।

चोरी करते एक पकड़ा, दो फरार

दाड़लाघाट। पुलिस थाना बागा के अंतर्गत स्क्रैप यार्ड से लोहे के एंगल, चैनल आदि चोरी हो गए। महेंद्र सिंह निवासी गांव भड़ंतर (रानी कोटला), जिला बिलासपुर ने पुलिस को शिकायत दी कि वह अल्ट्राटेक कंपनी बागा में बतौर सिक्योरिटी सुपरवाइजर तैनात है। शनिवार रात वह कंपनी परिसर में पेट्रोलिंग पर था। रात करीब दो बजे जब वह शालूघाट मेन गेट पर पहुंचा तो गार्ड सुधीर कुमार ने फोन करके बताया कि स्क्रैप यार्ड के पास एक ट्रक में तीन आदमी लोहा आदि लोड कर रहे हैं। वह गार्ड जगदीश कुमार को साथ लेकर तुरंत वहां पहुंचा। तीन व्यक्ति क्लींकर से भरे हुए ट्रक में लोहे के एंगल व चैनल लोड कर रहे थे। पकडऩे की कोशिश की तो दो व्यक्ति भाग गए जबकि सोनू शर्मा निवासी क्यारडु (रामशहर) पकड़ा गया। डीएसपी दाड़लाघाट प्रताप सिंह ठाकुर ने बताया कि मामला दर्जकर एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। दो की तलाश जारी है।

chat bot
आपका साथी