Move to Jagran APP

Himachal News: 'PM को सिर्फ चुनाव में आती है हिमाचल की याद, आपदा में नहीं... '; कांग्रेस का बीजेपी पर निशाना

हिमाचल प्रदेश में पीएम मोदी (PM Modi Himachal Rally) की रैली को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है। चुनाव के दिनों में हिमाचल आकर मोदी सेपू बड़ी और मदरे जैसी बातें कर वोट की राजनीति करते हैं। प्रदेश के साथ उनका कोई भावनात्मक लगाव नहीं है। प्रधानमंत्री ने तो मृतकों के परिवारों के साथ न कोई संवेदना प्रकट की और न ही हिमाचल के जख्मों पर मरहम लगाया।

By Anil Thakur Edited By: Himani Sharma Published: Thu, 23 May 2024 02:54 PM (IST)Updated: Thu, 23 May 2024 02:54 PM (IST)
हिमाचल सरकार ने भाजपा पर निशाना साधा (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, शिमला। उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान और राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को केवल चुनाव में हिमाचल प्रदेश की याद आती है। वह वोट मांगने हिमाचल आते हैं। चुनाव के दिनों में हिमाचल आकर मोदी सेपू बड़ी और मदरे जैसी बातें कर वोट की राजनीति करते हैं। प्रदेश के साथ उनका कोई भावनात्मक लगाव नहीं है।

त्रासदी में हिमाचल भी नहीं आए मोदी: कांग्रेस

प्रदेश के लोगों के साथ वाकई उनका कोई रिश्ता होता तो राज्य के इतिहास की सबसे बड़ी त्रासदी में वो हिमाचल आकर प्रभावितों का हाल जरूर जानते और मदद करते। उन्होंने कहा कि पिछली बरसात में प्रदेश में इतिहास की सबसे बड़ी आपदा के दौरान 550 से ज्यादा लोगों की मौत हुई। 22 हजार से अधिक परिवार प्रभावित हुए।

पीएम ने नहीं लगाया हिमाचल के जख्‍मों पर मरहम: कांग्रेस

प्रधानमंत्री ने तो मृतकों के परिवारों के साथ न कोई संवेदना प्रकट की और न ही हिमाचल के जख्मों पर मरहम लगाया। प्रेस को जारी संयुक्त ब्यान में चौहान और नेगी ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू बार बार दिल्ली जाकर प्रधानमंत्री और केंद्रीय नेताओं से मिले और उनसे हिमाचल के लिए विशेष राहत पैकेज देने की मांग की। केंद्र सरकार ने 22 हजार आपदा प्रभावित परिवारों को एक फूटी कौड़ी नहीं दी।

यह भी पढ़ें: Himachal Politics: 'मुंबई वाली से मुकाबला नहीं, वह कपिल शर्मा को चुनौती दे रही हैं', कंगना पर विक्रमादित्य ने ली चुटकी

राज्‍य सरकार ने की आपदा प्रभावितों की मदद: कांग्रेस

राज्य की कांग्रेस सरकार ने अपने संसाधनों से आपदा प्रभावित परिवारों को 4500 करोड़ रुपए का विशेष आर्थिक पैकेज देकर उन्हें फिर से बसाया है। केंद्र सरकार का इसमें कोई योगदान नहीं है। उन्होंने कहा कि केंद्र में भाजपा सरकार के दस वर्ष के कार्यकाल में प्रदेश के विकास को नजर अंदाज किया गया और डबल इंजन की सरकार के नाम पर प्रदेश के लोगों को धोखा दिया। प्रदेश कर्ज की दलदल में फंसता चला गया है।

मोदी ने अपना वादा भी नहीं किया पूरा: कांग्रेस

पिछले चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेब पर आयात शुल्क बढ़ाकर तीन गुणा करने का वादा किया था, लेकिन उसे निभाया नहीं। उल्टे सेब पर आयात शुल्क घटाकर 50 प्रतिशत कर दिया, जिससे प्रदेश के सेब बागवानों की कमर टूट गई है। उन्होंने कहा कि विदेशी सेब का आयात बढ़ने के कारण कोल्ड स्टोर में रखे सेब के बागवानों को उचित दाम नहीं मिल रहे और उन्हें घाटा उठाना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें: Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में बीजेपी-कांग्रेस के दिग्गजों की रैलियां तय, मोदी से लेकर राहुल गांधी तक करेंगे जनसभा

दोनों ने कहा कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण प्रदेश का 5000 करोड़ रुपए का सेब कारोबार संकट में पड़ गया है और सेब की बागवानी से प्रत्यक्ष और परोक्ष रुप से जुड़े हजारों परिवारों को रोजी रोटी के लाले पड़ गए हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.